PreviousNext

चुनावी गठबंधन की गुंजाइश बहुत नहीं : रामगोपाल

Publish Date:Wed, 04 Jan 2017 08:44 PM (IST) | Updated Date:Wed, 04 Jan 2017 09:12 PM (IST)
चुनावी गठबंधन की गुंजाइश बहुत नहीं : रामगोपाल
प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा है कि चुनावी गठबंधन की गुंजाइश बहुत कम है।

जागरण ब्यूरो, नई दिल्ली। विधानसभा चुनावों की घोषणा के बाद उत्तर प्रदेश में जहां समाजवादी पार्टी के साथ कांग्रेस और अन्य दलों के बीच चुनावी गठबंधन के कयास तेज हो गये हैं, वहीं प्रोफेसर रामगोपाल यादव ने कहा है कि चुनावी गठबंधन की गुंजाइश बहुत कम है।

चुनाव आयोग में विस्तृत दस्तावेज प्रस्तुत किये गये हैं। पार्टी का संविधान और 90 फीसद कार्यकर्ता हमारे साथ हैं। आयोग का फैसला आने के दो घंटे के भीतर प्रदेश की सभी 403 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी जाएगी। हालांकि नेताजी के बारे में किसी तरह की टिप्पणी करने से उन्होंने साफ मना कर दिया।

उन्हें पूरा भरोसा है कि साइकिल का चुनाव चिन्ह उन्हें ही मिलेगा। उन्होंने कहा कि नेताजी के यहां जो बैठकें होती हैं, वहां से सिर्फ अफवाह फैलाई जाती है। उनकी ओर से सुलह की कोई कोशिश नहीं की जा रही है और न हम किसी सुलह में हिस्सा ले रहे हैं। आयोग के जो दस्तावेज सौंपे गये हैं, उससे किसी तरह का कोई संदेह नहीं हो सकता है। इससे चुनाव आयोग को फैसला सुनाने में काफी सहूलियत होगी।

प्रोफेसर रामगोपाल यादव के इस रुख से पार्टी के टूटे गुट से सुलह की संभावना न के बराबर रह गई है। चुनावी गठबंधन को लेकर कांग्रेस को सपा में मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से उम्मीदें थीं जो अभी भी कायम हैं। जबकि नेताजी यानी मुलायम सिंह यादव ने पहले ही ऐलान कर रखा था कि उनका किसी दल से समझौता नहीं होगा। कांग्रेस को मुख्यमंत्री अखिलेश से चुनावी समझौते को आगे बढ़ाने पर पूरा भरोसा है।

यूपी विधानसभा चुनाव के मद्देनजर घोषणा पत्र तैयार कराने में जुटे अखिलेश

TMC कार्यकर्ताओं ने की BJP कार्यालय में तोड़फोड़, TMC सांसद गिरफ्तार

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:No electoral alliance scope in SP says Ram Gopal Yadav(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नोट नहीं बदले तो रिजर्व बैंक के गेट पर टॉपलेस हुई महिलानोटबंदी मुद्दा अब आरबीआइ के हवाले
यह भी देखें