PreviousNext

गृह मंत्रालय का निर्देश, 'बुके' से नहीं 'बुक' से होगा पीएम मोदी का स्वागत

Publish Date:Mon, 17 Jul 2017 04:58 PM (IST) | Updated Date:Mon, 17 Jul 2017 05:10 PM (IST)
गृह मंत्रालय का निर्देश, 'बुके' से नहीं 'बुक' से होगा पीएम मोदी का स्वागतगृह मंत्रालय का निर्देश, 'बुके' से नहीं 'बुक' से होगा पीएम मोदी का स्वागत
मंत्रालय ने इस चिट्ठी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अपील की है कि पीएम के दौरे के वक्त उनका स्वागत बुक या फिर खादी के रुमाल से किया जाए।

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अब किसी राज्य के दौरे पर जाएंगे तो उनका स्वागत 'बुके' से नहीं बल्कि 'बुक' से किया जाएगा। दरअसल, गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एक चिट्ठी लिखी है। मंत्रालय ने इस चिट्ठी में सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों से अपील की है कि पीएम के किसी भी राज्य के दौरे के वक्त उनका स्वागत 'बुक' या फिर 'खादी के रुमाल' से किया जाए। या फिर उन्हें भेंट में एक फूल भी दिया जा सकता है। गृह मंत्रालय की ओर से सभी राज्यों के मुख्य सचिव और केंद्र प्रशासित क्षेत्र के प्रशासकों को भेजे पत्र में पीएम के स्वागत संबंधी उनके अनुरोध का पालन सुनिश्चित करने को कहा गया है।

पीएम मोदी ने एक कार्यक्रम में लोगों से भेंट स्वरूप बुके की बजाय बुक देने का नया शिष्टाचार शुरू करने की अपील की थी। मोदी ने कहा था कि पढ़ने से बेहतर कोई दूसरा आनंददायक काम नहीं है और पढ़ने से मिले ज्ञान से बढ़कर दूसरी कोई शक्ति नहीं है।

यह भी पढ़ें: 3 मिनट पहले वोट देने पहुंचे मोदी, कहा- स्कूल भी समय से पहले पहुंचता था

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:No bouquet may be presented to the PM during his tours within India(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पाक को भारतीय सेना का सख्‍त जवाब, कहा- जवाबी कार्रवाई का अधिकार है हमें'जल, जंगल और जमीन से आज भी जुड़ा हुआ है आदिवासी आंदोलन'
यह भी देखें