Move to Jagran APP

टर्की के विमान में नहीं मिला बम, NSG के जिम्मे जांच

टर्किश एयरलाइंस के विमान में बम होने की खबर के बाद विमान को आपात स्थिति में दिल्ली के इंदिरा गांधी इटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया है। बम की खबर के चलते एनएसजी सहित दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया। कार्गो की जांच के काम में एनएसजी की टीम

By Shashi Bhushan KumarEdited By: Published: Tue, 07 Jul 2015 02:31 PM (IST)Updated: Tue, 07 Jul 2015 05:22 PM (IST)
टर्की के विमान में नहीं मिला बम, NSG के जिम्मे जांच

नई दिल्ली। टर्किश एयरलाइंस के विमान में बम होने की खबर के बाद विमान को आपात स्थिति में दिल्ली के इंदिरा गांधी इटरनेशनल एयरपोर्ट पर उतारा गया है। बम की खबर के चलते एनएसजी सहित दूसरी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया गया। कार्गो की जांच के काम में एनएसजी की टीम को लगाया गया और एयरपोर्ट के बाहर भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है।

loksabha election banner

इस बीच नागरिक उड्डयन राज्य मंत्री महेश शर्मा ने कहा कि विमान में मौजूद सभी यात्रियों को उतार लिया गया है और सुरक्षा एजेंसियां अापसी समन्वय और सूझबूझ के साथ काम कर रही हैं। उन्होंने कहा टर्किश एयरलाइंस के विमान को दूसरे विमानों से उचित दूरी पर उतारा गया है।

आईजीआई एयरपोर्ट पर टर्किश विमान के उतरते ही विमान को एक खाली इलाके में ले जाया गया और लगभग 150 यात्रियों को सुरक्षित निकाला गया। यात्रियों के सामान की पूरी जांच के बाद विमान की भी गहन तलाशी ली गई। कार्गो की जांच के काम में एनएसजी की टीम को लगाया है। बम होने की अफवाह के चलते यात्रियों के कार्गो सामान की स्क्रिीनिंग की गई है।

मिली जानकारी के मुताबिक अब तक विमान से किसी तरह की संदिग्ध वस्तु नहीं मिली है। दमकल की गाड़ियां, नेशनल सिक्योरिटी गार्ड तथा डॉग स्क्वाड मौके पर मौजूद हैं।

सूत्रों के मुताबिक विमान के क्रू मेंबर ने देखा कि, बाथरूम के शीशे पर लिपिस्टिक लिखा हुआ था कि कार्गो में बम रखा हुआ है। इसी के बाद विमान को दिल्ली में उतारा गया।

कॉकरोचों के आतंक से तुर्की के राष्ट्रपति ने छोड़ा सरकारी पैलेस


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.