PreviousNext

नीतीश-ममता के बीच हुई भविष्य की रणनीति पर बातचीत

Publish Date:Mon, 09 Nov 2015 09:53 PM (IST) | Updated Date:Mon, 09 Nov 2015 09:53 PM (IST)
नीतीश-ममता के बीच हुई भविष्य की रणनीति पर बातचीत
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की।

कोलकाता। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बातचीत की। नीतीश ने सबसे पहले जीत की बधाई देने के लिए उनको धन्यवाद दिया। ममता ने भी दोबारा जीत की बधाई दी। समझा जाता है कि दोनों नेताओं में भविष्य की रणनीति पर बातचीत हुई।

राजनीतिक हलकों में चर्चा है कि नीतीश के ममता से फोन पर बातचीत करने के साथ ही बंगाल में अगले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर भाजपा विरोधी गठबंधन तैयार करने की राजनीतिक प्रक्रिया शुरू हो गई है। बताया जाता है कि नीतीश ने दीदी को आश्वासन दिया है कि बंगाल में भाजपा को रोकने के लिए उनसे जो कुछ संभव होगा वह करेंगे।

गौरतलब है कि बिहार में चुनाव के दौरान ही ममता ने नीतीश को जिताने कीअपील की थी। नीतीश के जीतने के बाद सबसे पहले ममता ने ट्विट कर बधाई दी। उसके दूसरे दिन ही नीतीश ने उनको फोन किया।

राजनीतिक प्रेक्षकों के मुताबिक बिहार का चुनाव नतीजा राष्ट्रीय राजनीति को प्रभावित करेगा। बिहार के बाद बंगाल में होने वाले चुनाव में भाजपा को रोकने के लिए राजनीतिक बिसात पर जहां मोहरे तैयार किए जाने लगे हैं। वहीं भाजपा ने भी अपनी खामियां तलाशनी शुरू कर दी है।

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Nitish Mamta talk to each other for future politics(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

पूर्व सैनिकों की ज्यादातर मांगे मानी- रक्षा मंत्रीभरी पंचायत में प्रेमिका ने प्रेमी के साथ किया कुछ ऐसा, सुनकर हैरान रह जाएंगे आप
यह भी देखें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »