Move to Jagran APP

टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

यहां पर दस बड़ी खबरें दी जा रही हैं, जिन पर आज बनी हुई है नजर।

By Sanjeev TiwariEdited By: Published: Mon, 19 Feb 2018 08:32 AM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 12:02 PM (IST)
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर
टॉप न्यूज : 10 बड़ी खबरें, आज जिन पर बनी हुई है नजर

1- ताजा खबरः इमरान खान ने तीसरी बार रचाई शादी,  आध्यात्मिक गुरु बुशरा मेनका बनी पत्नी

loksabha election banner

इस्लामाबाद। क्रिकेटर से राजनेता बने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान ने बुशरा मेनका से शादी की पुष्टि की है जो पूर्व कप्तान की तीसरी शादी है। पीटीआई की ओर से ट्विटर पर 65 वर्षीय इमरान की तीसरी शादी की तस्वीर जारी की गई है और उन्हें मुबारकबाद भी दी गई है। पीटीआई ने लिखा कि रविवार 18 फरवरी को रात नौ बजे परिजनों और करीबी दोस्तों के बीच आज निकाह पूरा हुआ।" इससे पहले गत माह जब इमरान की शादी की खबरें सामने आई थीं तो उस समय पीटीआई के प्रमुख ने बयान जारी कर बताया था कि पार्टी के प्रमुख ने बुशरा मेनका नाम की महिला को शादी का प्रस्ताव दिया है और वह उनके जवाब का इंतजार कर रहे हैं। बुशरा मानिका ने भी लिखा कि अल्लाह के फजलो करम से हम एक नई जिंदगी शुरू कर रहे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

2- पीएनबी घोटाला: मुंबई ब्रांच सील, ईडी-सीबीआइ अब इन बिंदुअों पर कर रही जांच
नई दिल्‍ली।
देश के सबसे बड़े बैकिंग घोटाले में सीबीआइ और ईडी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है। मोदी सरकार ने स्‍पष्‍ट कर दिया है कि इसमें शामिल कोई भी शख्‍स नहीं बचेगा। रविवार को छुट्टी वाले दिन भी देश भर में नीरव मोदी, मेहुल चौकसी के कई ठिकानों पर छापेमारी हुई। वहीं आज सुबह सीबीआइ ने पीएनबी की मुंबई स्थित ब्रैडी हाउस ब्रांच को सील कर दिया है। साथ ही बैंक के बाहर नोटिस का एक पर्चा चिपका दिया है, जिस पर लिखा है कि इस ब्रांच को नीरव मोदी एलओयू मामले के कारण सील किया जाता है। इसके बाद इस ब्रांच में कोई भी काम नहीं होगा। पीएनबी कर्मचारियों के प्रवेश पर भी रोक लगा दी गई है। सीबीआइ ने रविवार को ब्राडी हाउस शाखा की तलाशी शुरू की थी। इससे पहले पीएनबी के तमाम अफसरों के अलावा विपुल अंबानी व नीरव के अन्य स्टाफ से भी आठ घंटे तक पूछताछ की गई। विपुल अंबानी देश के शीर्ष उद्योगपति रहे स्व.धीरूभाई अंबानी के छोटे भाई नटुभाई अंबानी के बेटे हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

3-नरेंद्र मोदी को इंडियन मुजाहिद्दीन से जान का खतरा, आतंकी संगठन की हिट लिस्ट में हैं PM

नई दिल्ली। इंडियन मुजाहिद्दीन (IM) के खूंखार आतंकी आरिज खान उर्फ जुनैद की गिरफ्तारी के बाद नए-नए खुलासे हो रहे हैं। जानकारी सामने आ रही है कि 27 अक्टूबर, 2013 को पटना ब्लास्ट को IM ने ही अंजाम दिया था। जांच में खुलासा हुआ है कि लोकसभा चुनाव से पूर्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा में पटना के गांधी मैदान में आइएम आतंकी तहसीन अख्तर उर्फ मोनू ने ही बम रखा था। ब्लास्ट के बाद पकड़े गए आइएम के आइटी एक्सपर्ट एजाज शेख ने पूछताछ में इस बात की जानकारी दी थी। उसने यह भी बताया था कि आइएम ने अपनी हिट लिस्ट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को रखा है, इसलिए पुलिस व सुरक्षा एजेंसियां आरिज से विस्तृत पूछताछ कर आइएम के सभी स्नोत ठीक से खंगालने की कोशिश कर रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

4- साबरमती आश्रम में कनाडियाई PM की पत्नी ने चलाया चरखा; भारतीय परिधानों में दिखा परिवार
अहमदाबाद ।
भारत दौरे पर आए कनाडियन प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो आज गुजरात पहुंचे। जहां वे सबसे पहले परिवार संग साबरमती आश्रम पहुंचे। जस्टिन ट्रूडो का पूरा परिवार पारंपरिक भारतीय परिधान पहनने नजर आया। साबरमी आश्रम में ट्रूडो की पत्नी सोफिया चरखा चलाने भी नजर आईं। साबरमती आश्रम के अलावा वे गांधीनगर में अक्षरधाम मंदिर भी जाएंगे और आईआईएम अहमदाबाद के एक कार्यक्रम में हिस्सा लेंगे। बता दें कि गुजरात पहुंचे कनाडियाई पीएम का स्वागत गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने किया। ट्रूडो के दिल्ली पहुंचने पर जहां उनके स्वागत को फीका बताया जा रहा था, वहीं गुजरात के मुख्यमंत्री की तरफ से गुजरात के प्रत्येक शहर में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के स्वागत के लिए जगह-जगह पर होर्डिंग और बैनर लगाए गए हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

5- PM मोदी का कर्नाटक दौरा आज, सिद्धारमैया के गृहनगर में रैली को करेंगे संबोधित

हैदराबाद। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज यानि सोमवार से कर्नाटक का दो दिवसीय दौरा करेंगे। इस दौरान वह विभिन्न सार्वजनिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे। सबसे पहले वह बाहुबली महामस्थकाभिषेक महोत्सव के लिए श्रावणबेलागोला जाएंगे। सोमवार दोपहर में मोदी 140 किलोमीटर लंबी विद्युतीकृत बेंगलुरू-मैसूर रेल मार्ग का उद्घाटन करेंगे और मैसूर से राजस्थान के उदयपुर तक चलने वाली हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाएंगे। जिसके बाद पीएम मोदी मैसूर के महाराज मैदान में एक रैली को संबोधित करेंगे। हैदराबाद में सूचना प्रौद्योगिकी पर विश्व कांग्रेस (डब्ल्यूसीआईटी) के 22वें संस्करण का आज से आगाज होगा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से इसके उद्घाटन सत्र को संबोधित करेंगे। 

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

6- रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी से CBI कर रही पूछताछ, 800 cr. के डिफॉल्ट का आरोप
नई दिल्ली।
रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी पर सीबीआई ने शिकंजा कसा है। 800 करोड़ रुपए के डिफॉल्ट के आरोप में आज सीबआई ने रोटोमैक के मालिक विक्रम कोठारी के घर छापेमारी की। लोन डिफॉल्ट के मामले में बैंक ऑफ बडौदा ने कंपनी के मालिक के खिलाफ सीबाआई में शिकायत दर्ज की थी। ताजा जानकारी के मुताबिक सीबीआई विक्रम कोठारी, उनकी पत्नी और बेटे से पूछताछ कर रही है। आपको बता दें कि सीबीआई ने इस मामले में सुबह तीन ठिकानों पर छापेमारी की थी। सूत्रों के मुताबिक विक्रम कोठारी ने जिन बैंकों से लोन लिया है उनमें बैंक ऑफ इंडिया, इलाहबाद बैंक और यूनियन बैंक शामिल हैं। कोठारी ने यह लोन 5 से ज्यादा सरकारी बैंकों से हासिल किया। बैंकों ने नियमों की अनदेखी कर कंपनी को यह कर्ज दिया है। कोठारी ने मुंबई के यूनियन बैंक ऑफ इंडिया से 485 करोड़ रुपए और इलाहबाद बैंक ने 352 करोड़ रुपए का कर्ज लिया। कथित रूप से एक साल बाद कोठारी ने न तो कर्ज पर लगे ब्याज का और भुगतान किया और न ही मूलधन चुकाया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

7-पीएम मोदी की फ्लाइट के लिए पाक ने थमाया 2.86 लाख का बिल

नई दिल्ली। पाक के साथ अपने रिश्तों को सामान्य करने के लिए 2015 में पीएम मोदी पड़ोसी देश में कुछ देर के लिए रुके थे, लेकिन पाक सरकार ने इसके एवज में भारत से बिल की वसूली की थी। पाक पीएम नवाज शरीफ के बर्थडे में शामिल होने पर 1.49 लाख रुपये का बिल भारत सरकार से वसूला गया। पाक सरकार ने भारत से कुल 2.86 लाख रुपयों की वसूली की है। पीएम मोदी का विमान दो बार पाक के ऊपर से उड़ा था, बाकी रकम इसके लिए वसूली गई है।आरटीआइ कार्यकर्ता व रिटायर्ड कमाडोर लोकेश बत्रा ने यह सारे आंकड़े जुटाए।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

8- जज लोया केस: SIT जांच की मांग पर सुप्रीम कोर्ट में आज भी होगी सुनवाई
नई दिल्‍ली
। स्‍पेशल सीबीआइ जज बी एच लोया के मौत मामले में आज भी सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई जारी रहेगी। इस मामले में जज लोया की मौत को संदिग्‍ध बताते हुए एसआइटी जांच की मांग की गई है। इससे संबंधित तीन याचिकाओं पर चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा की अध्‍यक्षता वाली पीठ सुनवाई करेगी। इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले को गंभीर बताते हुए महाराष्‍ट्र सरकार से पोस्‍टमार्टम रिपोर्ट सौंपने को कहा था। जज लोया की 2014 में संदिग्‍ध परिस्थितियों में मौत हो गई थी। वह एक सहयोगी जज की बेटी की शादी में शामिल होने जस्‍टिस बृजगोपाल हरकिशन लोया मुंबई से नागपुर गए थे। वहां वे रवि भवन में रुके। 1 दिसंबर की सुबह उनके परिवार को जानकारी दी गई कि हर्ट अटैक के कारण जस्‍टिस लोया की मौत हो गई।

 पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

9-भुवी का कमाल, पहले टी20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 28 रन से हराया

नई दिल्ली। भारत और द. अफ्रीका के बीच T20 सीरीज़ का पहला मैच जोहानिसबर्ग के मैदान पर खेला गया। इस मैच में भारतीय टीम ने मेजबान को 28 रन से हराकर चार वर्ष के बाद क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में जीत दर्ज की। इस मैच में द. अफ्रीका के कप्तान डुमिनी ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला किया । भारत ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए धवन की शानदार अर्धशतकीय पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट 203 रन बनाए। मेजबान टीम को जीत के लिए 204 रन बनाने थे लेकिन भुवनेश्वर की धमाकेदार गेंदबाजी के सामने द. अफ्रीकी टीम पूरी तरह से धराशाई हो गई और 20 ओवर में 9 विकेट पर 175 रन ही बना पाई। भारत तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें

10- निफ्टी 10400 के नीचे फिसला, शेयर बाजार में गहराई गिरावट
नई दिल्ली।
शेयर बाजार में गिरावट जारी है। करीब 10 बजे प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स 189 अंक की गिरावट के साथ 33821 के स्तर पर और निफ्टी 60 अंक की कमजोरी के साथ 10391 के स्तर पर कारोबार कर रहा है। नेशनल स्टॉक एक्सचेंज पर मिडकैप में 1.01 फीसद और स्मॉलकैप में 1.47 फीसद की गिरावट देखने को मिली है। हफ्ते के पहले कारोबारी सत्र में भारतीय शेयर बाजार बढ़ते के साथ खुले तो लेकिन कुछ ही सेकेंड्स में लाल निशान में फिसल गए। बैंकिंग शेयरों में गिरावट आज भी जारी है। यूनियन बैंक के शेयर में 5 फीसद से ज्यादा की गिरावट देखने को मिल रही है। आपको बता दें कि बैंक के शेयर में इस गिरावट की बड़ी वजह रोटोमैक पेन कंपनी के मालिक विक्रम कोठारी के 800 करोड़ का कर्ज डिफॉल्ट करने के बाद देश छोड़ जाने की खबरें सामने आ रही हैं। इस लोन में यूनियन बैंक की ओर से बड़ी राशि दी गई थी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां पर क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.