Move to Jagran APP

एक और ट्रेन हादसा, कैफियात एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

नई दिल्ली से चलने वाली कैफियात एक्सप्रेस का ईंजन डंपर से टकराने से नौ डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं।

By Bhupendra SinghEdited By: Published: Wed, 23 Aug 2017 05:56 AM (IST)Updated: Wed, 23 Aug 2017 07:13 PM (IST)
एक और ट्रेन हादसा, कैफियात एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल
एक और ट्रेन हादसा, कैफियात एक्सप्रेस के 10 डिब्बे पटरी से उतरे, कई यात्री घायल

नई दिल्ली (जेएनएन)। आजमगढ़ से दिल्ली आ रही 12225 कैफियात एक्सप्रेस औरैया के पास एक मानव रहित फाटक पर  एक डंपर से टकरा गई जिस कारण ट्रेन के 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। उत्तरी-मध्य रेलवे के प्रवक्ता के मुताबिक घटना में 21 लोगों के घायल होने की खबर है। यह घटना देर रात 2.50 बजे घटित हुई है। प्रमुख सचिव (गृह) अरविंद कुमार ने बताया कि 74 यात्रियों को हल्की चोटें आई हैं, जिसमें से 4 यात्रियों के घायल होने की खबर है। दो यात्रियों को इटावा और 2 को सैफई रैफर किया गया है। 

loksabha election banner

घायलों में से दो यात्री बुरी तरह से घायल हुए हैं। राहत और बचाव कार्य पूरा हो चुका है। सभी यात्रियों को ट्रेन से सुरक्षित निकालकर नजदीकी स्टेशन ले जा गया जहां से उन्हें अगली ट्रेन में रवाना किया जाएगा। उत्तरी-मध्य रेलवे के सीपीआरओ विजय कुमार के मुताबिक दुर्घटना में घायल 14 लोगों को औरैया सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

घटना के बाद रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने ट्वीट करते हुए बताया, 'कैफियात एक्सप्रेस के इंजन से एक डम्पर टकरा गया जिसके कारण ट्रेन के कोच पटरी से उतर गए। कुछ यात्रियों को चोट आई है और उन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मैं व्यक्तिगत तौर पर हालात और राहत कार्यों पर नजर बनाए हुए हूं। मैंने वरिष्ठ अधिकारियों को घटनास्थल पर पहुंचने का निर्देश दिया है।'

रेलवे ने जारी किए हेल्पलाइन नंबर

FD: 05278-222603

SHG: 9794839010

लखनऊ: 9794830975

लखनऊ: 0522-2237677

आजमगढ़: 9794843929

इससे पहले शनिवार को पुरी से हरिद्वार जाने वाली उत्कल एक्सप्रेस मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इसके बाद विपक्ष ने रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर हमला करते हुए लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की थी। इस दुर्घटना में 22 लोग मारे गए थे।

यह भी पढ़ें: जगजाहिर है भारतीय रेल की बदहाली, आखिर कब उबरेगी

यह भी पढ़ें: ऐसा हो जांच व दंड निर्धारण तंत्र, तो कैसे हो रेल हादसे के दोषियों पर कार्रवाई


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.