Move to Jagran APP

बिट्टा कराटे, गाजी जावेद से एनआइए करेगी पूछताछ

श्रीनगर में एनआइए टीम ने नईम अहमद खान, बिट्टा कराटे और जावेद गाजी से लगातार चार से पांच दिन पूछताछ की है।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Sun, 28 May 2017 10:13 PM (IST)Updated: Sun, 28 May 2017 10:13 PM (IST)
बिट्टा कराटे, गाजी जावेद से एनआइए करेगी पूछताछ
बिट्टा कराटे, गाजी जावेद से एनआइए करेगी पूछताछ

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआइए) सोमवार 29 मई को नई दिल्ली स्थित मुख्यालय में पूर्व आतंकी कमांडर फारूक अहमद डार उर्फ बिट्टा कराटे व तहरीक-ए हुर्रियत के नेता जावेद अहमद बाबा उर्फ गाजी जावेद से पूछताछ करेगी। एनआइए कश्मीर में गत वर्ष हुए हिंसक प्रदर्शनों में लिप्त अलगाववादियों के पाक खुफिया एजेंसी और लश्कर के संबंधों के साथ दोनों के हवाला नेटवर्क के तार खंगाल रही है।

loksabha election banner

गत दिनों भी श्रीनगर में एनआइए टीम ने नईम अहमद खान, बिट्टा कराटे और जावेद गाजी से लगातार चार से पांच दिन पूछताछ की है। एनआइए ने यह जांच नेशनल फ्रंट के चेयरमैन और गिलानी गुट वाली हुर्रियत के पूर्व प्रांतीय चेयरमैन नईम अहमद खान द्वारा स्टिंग ऑपरेशन में कश्मीर में आतंकी ¨हसा फैलाने के लिए पाकिस्तान से पैसा लेने, गिलानी व हाफिज सईद के संबंधों को खुलासा करने के बाद शुरू की है। नईम को गिलानी ने अपने गुट से निलंबित कर दिया है।

संबंधित अधिकारियों ने बताया कि एनआइए की टीम ने बिट्टा कराटे और गाजी जावेद को अपने बैंक दस्तावेजों, संपत्ति के कागजात व कुछ अन्य दस्तावेजों को लेकर सोमवार 29 मई को एनआइए मुख्यालय में पूछताछ के लिए पेश होने को कहा है। नईम खान के स्टिंग ऑपरेशन के आधार पर एनआइए द्वारा दर्ज प्राथमिक जांच (प्रिलिमनेरी इंक्वायरी) में सैयद अली शाह गिलानी, नईम अहमद खान, बिट्टा कराटे, गाजी जावेद व चार अन्य लोगों के नाम हैं। एनआइए की टीम ने गत दिनों अपने कश्मीर दौरे के दौरान नईम खान, बिटटा कराटे और गाजी जावेद से पूछताछ करने के अलावा वादी में गत वर्ष हुई ¨हसा व सकूलों को जलाने में लिप्त लोगों में से 13 के नाम चिन्हित कर उनका ब्योरा भी लिया है।

यह भी पढ़ेंः नहीं मारा जाता तो हिजबुल का पोस्‍टर ब्‍वॉय बन जाता आतंकी सब्‍जार

यह भी पढ़ेंः कश्मीर बंद पर करारा तमाचा, सेना भर्ती परीक्षा में उमड़ी यवाओं की भीड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.