PreviousNext

जाकिर नाईक के एनजीओ की रियल स्टेट में लगी है सौ करोड़ से ज्यादा रकम

Publish Date:Thu, 19 Jan 2017 05:42 PM (IST) | Updated Date:Thu, 19 Jan 2017 06:17 PM (IST)
जाकिर नाईक के एनजीओ की रियल स्टेट में लगी है सौ करोड़ से ज्यादा रकमजाकिर नाईक के एनजीओ की रियल स्टेट में लगी है सौ करोड़ से ज्यादा रकम
एनआईए ने यह भी कहा कि नाईक के 78 बैंक अकाउंट्स की वह पड़ताल कर रही है।

नई दिल्ली, जेएनएन। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरूवार को बताया कि विवादित धर्मगुरू जाकिर नाइक के एनजीओ इस्लामिक रिसर्च फाउंडेशन की करीब सौ करोड़ रूपये से ज्यादा की रकम रियल स्टेट व्यवसाय में लगी हुई है। एनआईए ने यह भी कहा कि नाईक के 78 बैंक अकाउंट्स की वह गहन पड़ताल कर रही है।

एनआईए सूत्रों के मुताबिक, जांच एजेंसी ने नाईक की बहन नैलाह नुशाद नूरानी समेत उसके करीबी बीस लोगों से इस बारे में पूछताछ की है। एक अंग्रेजी वेबसाइट को एनआई के सूत्रों ने बताया, “हमने आयकर रिटर्न समेत समेत कुछ महत्वपूर्ण कागजात की मांग की है। इसके अलावा, देश के अंदर अलग-अलग बैंकों के कुल 78 अकाउंट्स की भी जांच की जा रही है। एक बार पूरी जांच हो जाती है उसके बाद हम जाकिर नाईक को पूछताछ के लिए जवाब-तलब करेंगे।”

यह भी पढ़ें: जाकिर नाईक की संस्था IRF पर बैन के खिलाफ 23 जनवरी तक टली सुनवाई

पिछले साल 19 नवंबर को एनआईए ने जाकिर नाईक के खिलाफ गैर कानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम (यूएपीए) और आईपीसी की धारा 153 (ए) के तहत केस दर्ज करने के बाद मुंबई के आईआरएफ ऑफिस में दस जगहों पर छापे मारे थे। एनआईए की तरफ से यह कार्रवाई केन्द्रीय कैबिनेट की तरफ से आईआरएफ को यूएपीए के तहत प्रतिबंधित संगठन करार देने के बाद की गई थी।

यह भी पढ़ें: जानिए, एक बार फिर सुर्खियों में क्यों आई जाकिर नाइक की प्रतिबंधित संस्था

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:NIA says Zakir Naik NGO has rupees 100 crore worth real estate(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डिजिटल पेमेंट में बढ़ रही है लोगों की दिलचस्पी, आंकड़ों से हुआ खुलासाबीएमसी चुनावों में भाजपा से गठबंधन पर ठाकरे ने साधी चुप्पी
यह भी देखें