Move to Jagran APP

आतंकी सलाउद्दीन के बेटों के घर एनआईए की छापेमारी, मिले अहम दस्तावेज

हिजबुल मुजाहिदीन के सुप्रीम कमांडर सईद सलाउद्दीन के दो बेटों के घरों में एनआईए ने छापेमारी की है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Thu, 26 Oct 2017 09:56 AM (IST)Updated: Thu, 26 Oct 2017 12:31 PM (IST)
आतंकी सलाउद्दीन के बेटों के घर एनआईए की छापेमारी, मिले अहम दस्तावेज
आतंकी सलाउद्दीन के बेटों के घर एनआईए की छापेमारी, मिले अहम दस्तावेज

श्रीनगर (जेएनएन)। कश्मीर में अलगाववादी और आतंकी गतिविधियों के लिए पाकिस्तानी फंडिंग की जांच का रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी एनआईए के एक दल ने वीरवार को आतंकी संगठन हिजबुल मुजाहिदीन के सुप्रीम कमांडर सईद सलाउद्दीन के दो बेटों के घरों में छापा डाल, तलाशी ली। एनआईए ने सलाउद्दीन के बेटे सैय्यद शाहिद युसुफ के घर से पांच मोबाइल फोन, 2 हार्ड डिस्क, 1 लैपटॉप तथा कई महत्वपूर्ण दस्तावेज बरामद किए हैं।

loksabha election banner

यहां यह बताना असंगत नहीं होगा बीते 26 साल से गुलाम कश्मीर की राजधानी मुजफफराबाद में बैठे सईद सलाउद्दीन के बड़े पुत्र शाहिद युसुफ को एनआईए ने दो दिन पहले ही गिरफतार किया है। संबधित अधिकारियों ने बताया कि एनआईए की टीम ने आज सुबह चार बजे श्रीनगर के साथ सटे जिला बडगाम के अंतर्गत सोईबुग गांव में स्थित सलाउद्दीन के पैतृृक गांव में स्थित उसके बेटों के मकान में छापा डाला। सलाउद्दीन के  पांच बेटे और दो बेटियां हैं। 

छापा सिर्फ उसके दो बेटों शाहिद युुसुफ और मुईद युसुफ के घर पर डाला गया है। एनआईए की टीम ने लगभग तीन घंटे तक सल्लाहुदीन के बेटों के घरों की तलाशी लेते हुए  उनके परिजनों के कुछ सदस्यों से पूछताछ भी की। 

यह भी पढ़ें: सात दिन की रिमांड पर आतंकी सैयद सलाहुद्दीन का बेटा शाहिद यूसुफ

यह भी पढ़ें: आतंकी सलाउद्दीन के बेटे ने कबूला, पिता के कहने पर लेता था फंडिंग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.