PreviousNext

जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की तैयारी में एनआईए

Publish Date:Mon, 21 Nov 2016 04:48 AM (IST) | Updated Date:Mon, 21 Nov 2016 06:07 AM (IST)
जाकिर नाइक के खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस की तैयारी में एनआईए
अगर जाकिर नाइक एनआईए के नोटिस को दरकिनार करता है तो उसके खिलाफ इंटरपोल से रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराया जा सकता है।

नई दिल्ली, जेएनएन। विवादास्पद इस्लामी प्रचारक जाकिर नाइक के खिलाफ अपना कदम बढ़ाते हुए एनआईए बड़ी कर्रवाई कर सकती है। राष्ट्रीय जांच एजेंसी की योजना जल्द ही जाकिर नाइक को समन भेजने की है। अगर वे एनआईए के नोटिस को दरकिनार करता है तो उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस जारी कराया जा सकता है।

एक अंग्रेजी अखबार ने सूत्रों के हवाले से बताया है कि अगर जाकिर नाइक वापस नहीं लौटता है तो उसके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया जा सकता है और इंटरपोल से उसके खिलाफ रेड कॉर्नर नोटिस भी जारी कराया जाएगा। इसका मतलब ये हुआ कि फिलहाल ये माना जा रहा है कि जाकिर नाइक सऊदी अरब में है।लेकिन, रेड कॉर्नर नोटिस जारी होने के बाद सऊदी अरब अथॉरिटी को मजबूर होना पड़ेगा जाकिर नाइक को भारत के हाथों सौंपने के लिए।

एनआईए उन अलग-अलग मामलों की भी पड़ताल करना चाहती है जिसमें यह आरोप है कि पचास लोग जाकिर नाइक का उपदेश सुनकर हिंसक चरमपंथी बने।

फिलहाल, एनआईए जाकिर नाइक के आवास और उसकी कंपनियों के परिसरों जैसे हार्मोनी मीडिया प्राइवेट लिमिटेड (जो पीस टीवी के लिए कंटेट बनाता है) पर छापे मारने के बाद विभिन्न देशों से उसकी संस्था को मिल रहे फंड की जांच कर रही है।

पढ़ें- जाकिर नाइक के खिलाफ केस दर्ज, NIA ने 10 ठिकानों पर की छापेमारी

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:NIA may seek Interpol notice against Zakir Naik(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

नोटबंदी से नाराज शरद पवार ने प्रधानमंत्री मोदी पर किए तीखे वारनोटबंदी: जागरण के सर्वे में 85 फीसद देश की जनता प्रधानमंत्री मोदी के साथ
यह भी देखें