PreviousNext

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हैकिंग के पीछे हो सकता है रूस का हाथ- डोनाल्ड ट्रंप

Publish Date:Wed, 11 Jan 2017 08:33 PM (IST) | Updated Date:Wed, 11 Jan 2017 10:44 PM (IST)
राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हैकिंग के पीछे हो सकता है रूस का हाथ- डोनाल्ड ट्रंप
नव निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनकी प्राथमिकताओं में से एक सबसे ज्यादा नौकरियों का सृजन करना रहेगा।

न्यूयॉर्क, जेएनएन। नवंबर में चुनाव जीतने के बाद पहली बार मीडिया के सवालों का सामना करने आए नव-निर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने रूस और चीन के साथ संबंध और चुनाव के दौरान हुए हैकिंग समेत कई सवालों का बेझिझक जवाब दिया। ट्रंप ने रूस के साथ उनके संबंधों पर लीक किए गए डोजियर के पीछे खुफिया एजेंसी का हाथ होने की आशंका जाहिर करते हुए कहा कि अगर ऐसा है तो यह उनके ऊपर एक बहुत बड़ा काला धब्बा है।

हैकिंग के पीछे हो सकता है रूस का हाथ

राष्ट्रपति चुनाव के दौरान हुई हैकिंग पर बोलते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने कहा, जहां तक हैकिंग की बात है तो मैं ऐसा सोचता हूं कि इसके पीछे रूस का हाथ हो सकता है। लेकिन मैं ऐसा भी मानता हूं कि इसमें किसी दूसरे देश या फिर अन्य लोगों का भी हाथ हो सकता है।

डोनाल्ड ट्रंप ने मीडिया को संबोधित करते हुए आगे कहा कि रूस के साथ उनका कोई भी व्यापारिक समझौता, लोन या फिर लंबित डील नहीं है। रूस के राष्ट्रपति के साथ अपने संबंधों के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने कहा कि अगर राष्ट्रपति पुतिन मुझे पसंद करते हैं तो यह मेरी व्यक्तिगत उपलब्धि है।

यह भी पढ़ें: खतरे में अमेरिका का लोकतंत्र : बराक ओबामा

मेरे दोनों बेटे चलाएंगे कंपनी- ट्रंप

ट्रंप कंपनी को मेरे दो बेटे बड़े ही पेशेवर तरीके से चलाएंगे। वे मेरे साथ किसी तरह के व्यवसाय से जुड़े काम के बारे में मुझसे बात नहीं करेंगे। ट्रंप ने आगे कहा कि मैं इसलिए अपना आयकर रिटर्न रिलीज नहीं कर रहा हूं क्योंकि उसका अभी ऑडिट किया जा रहा है। उन्हें मजाकिया अंदाज में कहा कि वे लोग जो मेरा आयकर रिटर्न की सबसे ज्यादा चिंता कर रहे हैं वो मीडिया हैं। मीडिया पर निशाना साधते हुए ट्रंप ने कहा कि पिछले वर्षों से कुछ मीडिया संगठन हमारे साथ ठीक तरह का व्यवहार नहीं कर रहे हैं।

नवंबर में हुए अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव जीतने के बाद रिपोर्टरों से दूरी बनाए रखने के चलते मीडिया में उनकी कड़ी आलोचना की जा रही थी। नवंबर महीने के आखिर ने इस बात की घोषणा की थी कि 15 दिसंबर को इस बात पर चर्चा करेंगे किस कैसे उनके व्यवसाय और पद पर आने के बाद हितों का टकराव ना हो। लेकिन तय तारीख से तीन दिन पहले ही उसे रद्द कर दिया गया था।

पढ़ें- रूस के पास हैं ट्रंप की निजी जिंदगी से जुड़े कई सनसनीखेज राज

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Russia may be behind Election Hacking says Donald Trump(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

'उत्तर कोरिया के पास 10 परमाणु बम बनाने भर का प्लूटोनियम'तालिबान के लिए सेफ जोन बनाने की योजना बना रहा अफगानिस्तान
यह भी देखें