Move to Jagran APP

कृष्णानगर सीट से मिलेगा दिल्ली को नया मुख्यमंत्रीः पीएम मोदी

दिल्ली में चुनाव की तारीख के नजदीक आने के साथ प्रचार का पारा चढ़ता जा रहा है। पार्टी के विजय अभियान को बरकरार रखने के लिए प्रधानमंत्री भी अब दिल्ली के चुनाव प्रचार में उतर गए हैं। दिल्ली में चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रधानमंत्री की यह

By manoj yadavEdited By: Published: Sat, 31 Jan 2015 04:12 PM (IST)Updated: Sat, 31 Jan 2015 05:40 PM (IST)
कृष्णानगर सीट से मिलेगा दिल्ली को नया मुख्यमंत्रीः पीएम मोदी

नई दिल्ली। दिल्ली में चुनाव की तारीख के नजदीक आने के साथ प्रचार का पारा चढ़ता जा रहा है। पार्टी के विजय अभियान को बरकरार रखने के लिए प्रधानमंत्री भी अब दिल्ली के चुनाव प्रचार में उतर गए हैं। दिल्ली में चुनाव की तारीखों का ऐलान होने के बाद प्रधानमंत्री की यह पहली रैली है। भाजपा प्रत्याशी को जीत दिलाने के इरादे से दिल्ली के कड़कड़डूमा में सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा जीत की ओर बढ़ रही है। कृष्णानगर विधानसभा क्षेत्र दिल्ली को नई मुख्यमंत्री देने जा रहा है।

prime article banner

पीएम ने कहा कि यह चुनाव दुनिया में हिंदुस्तान की एक नई पहचान बनाएगा। उन्होंने कहा कि मैं दिल्ली इसलिए आया हूं, क्योंकि आपने मुझे बुलाया है। मुझे हर गली और मोहल्ले की सेवा करने का अवसर दीजिए। मैं केवल गद्दी पर बैठने नहीं आया हूं, मैं आपकी सेवा करने के लिए आया हूं। मैं आपका आशीर्वाद लेने के लिए आया हूं। जनता एक बार गलती कर सकती है, लेकिन बार-बार नहीं। दिल्ली की 15 साल की बर्बादी को ठीक करने आया हूं, क्योंकि मैं आपका सेवक हूं।

आम आदमी पार्टी पर वार करते हुए पीएम ने कहा कि एक साल पहले दिल्ली की जनता ने बड़ी उम्मीदों के साथ वोट देकर सरकार बनाई थी, लेकिन वे लोग धोखेबाज निकले। उन्होंने आपके साथ धोखा किया। वे सरकार छोड़कर भाग गए। आप के वादों पर पीएम ने चुटकी लेते हुए कहा कि एक फर्जी ऑटो रिक्शा चलाने वाला पहले कहता था आओ बैठो, फिर बाद में उतरने के पैसे लेता था। पीएम ने कहा कि हमने दिल्ली की जनता से हाथ जोड़कर माफी मांगी थी औऱ विधानसभा की कसक को दिल्ली की जनता ने लोकसभा में पूरा कर दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि कभी-कभार झूठ बोलना चल जाता है, लेकिन बार-बार उसको दोहराया जाना ठीक नहीं होता है। दिल्ली की सरकार चलाने के लिए तजुर्बा चाहिए। किरण बेदी के पास प्रशासन चलाने का तजुर्बा है। किरण बेदी मजबूत इरादे और मजबूत कंधों वाली महिला है। उन्होंने अपने इरादे को दोहराते हुए कहा कि मैं बयानबाजी कम करता हूं और मैं भ्रष्टाचार पर लगाम ज्यादा लगाता हूं। पीएम ने कहा कि हरियाणा और दिल्ली दोनों ही प्रदेशों में कांग्रेस की सरकारें थी, लेकिन दिल्ली के लोगों के सामने पीने के पानी की समस्या थी। हरियाणा में भाजपा की सरकार बनते ही हरियाणा की सरकार ने दिल्ली को पानी दिया है। हमने हर गरीब का दरवाजा खटखटाया है। हर गरीब आदमी का बैंक खाता खोलकर उसे एक लाख रुपये का बीमा दिया है। गरीब की चिंता नारेबाजी से नहीं होती, काम करने से होती है। हमारी सरकार गरीबों के लिए समर्पित है।हम गरीबों की सेवा करने में विश्वास रखते हैं।

पीएम ने कहा कि मेरा संकल्प है कि 2022 तक जहां गरीब की झोपड़ी दिखाई देती हैं, हर जगह पक्का मकान दिखाई देगा। उन्होंने कहा कि देश में 60 करोड़ लोग आर्थिक ढांचे से बाहर थे। हम उनको इस ढांचे में लाने का काम कर रहे हैं।

पीएम ने कहा कि दुनिया के हर बड़े देश के नेता मेहमान बनकर भारत आ रहे हैं। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के भारत आने पर विरोधी लोग विवाद खड़ा कर रहे हैं। अगर ओबामा का दौरा विफल होता तो विपक्ष हमारी चमड़ी उधेड़ लेता। ओबामा केवल परेड में हिस्सा लेते तो हमारी आलोचना होती। लेकिन ऐसा नहीं हुआ हमने उनके साथ कुछ संधियां की और व्यापारिक समझौते किए हैं। आज पूरी दुनिया में भारत की जय-जयकार हो रही है।

इसके साथ ही भाजपा की ओर से दिल्ली में मुख्यमंत्री पद की उम्मीदवार किरण बेदी ने कडकड़डूमा में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कहा कि हम दिल्ली के विकास के लिए कटिबद्ध हैं। किरण बेदी ने कहा कि जिस तरह से प्रधानमंत्री रेडियो पर 'मन की बात' करते हैं। उसी तरह से हम हर माह 'दिल की बात' करेंगे। किरण बेदी ने कहा कि हम चार बहनें हैं। अगर हमारे मां-बाप जिंदा होते तो वे जरूर देखते कि लड़कियों को शिक्षित करने से राष्ट्र को किस तरह लाभ होता है।

वहीं चुनावी सभा को संबोधित करते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आम आदमी पार्टी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि केजरीवाल झूठे हैं। वे जो भी कहते हैं, उसे पूरा नहीं करते हैं। पिछली बार उन्होंने कहा था कि सत्ता में आते ही सबसे हम दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित को जेल भेजेंगे। लेकिन उन्होंने ऐसा नहीं किया। अमित शाह ने लोगों से कहा कि आप केजरीवाल के झूठे वादे में मत पड़ना, क्योंकि वे कभी भी अपने वादे पूरे नहीं कर पाएंगे।

पढ़ेंः किरण ने कुमार विश्वास के खिलाफ दर्ज कराई पुलिस शिकायत

पढ़ेंः गोपाल राय का दावा, '45 से भी अधिक सीटें जीतेगी आप'


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.