Move to Jagran APP

एनडीए सरकार ने लौटाया देश का मान-सम्‍मान : नलिन कोहली

भाजपा के राष्‍ट्रीय प्रवक्‍ता नलिन कोहली ने कहा है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद केंद्र और देश का गौरव वापस आया है। उनका कहना था कि यूपीए सरकार के दौरान केंद्र और देश का गौरव धुमिल हो गया था जिसको एनडीए सरकार ने लौटाया है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 30 May 2015 04:20 PM (IST)Updated: Sat, 30 May 2015 05:06 PM (IST)
एनडीए सरकार ने लौटाया देश का मान-सम्‍मान : नलिन कोहली

जालंधर। भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता नलिन कोहली ने कहा है कि केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद केंद्र और देश का गौरव वापस आया है। उनका कहना था कि यूपीए सरकार के दौरान केंद्र और देश का गौरव धुमिल हो गया था जिसको एनडीए सरकार ने लौटाया है। भाजपा नेता ने कहा कि पिछले एक वर्ष के दौरान भाजपा की केंद्र सरकार ने देश में भ्रष्टाचार मुक्त शासन दिया है। वहीं दुनिया में भारत की साख को मजबूत करने में मोदी सरकार सफल रही है।

loksabha election banner

कोहली ने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान केंद्र सरकार के अंदर बिचौलियों का बोल-बाला था जिसको भाजपा की सरकार ने समाप्त कर दिया है। अब केंद्र सरकार में बिचौलियों के लिए कोई जगह नहीं है। उनका कहना था कि आज सरकार के हर विभाग आपस में तालमेल बिठाकर काम कर रहे हैं, दोनों के बीच कोई मतभेद नहीं है। एक वर्ष के भाजपा के सफल शासन के बाद जनता में विश्वास बढ़ा है। इतना ही नहीं विदेशों में भारत की साख मजबूत हुई है और विदेशों का भी विश्वास भारत के प्रति बढ़ा है।

उन्होंने इसकी वजह भारतीय प्रधानमंत्री के विदेशी दौरों को बताया। उन्होंने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विदेशी दौरों पर हुए करार इस बात की पुष्टि करते हैं कि विदेशाें में भारत में प्रति विश्वास बढ़ा है। मोदी ने अपनी यात्राओं के दौरान अरबों रुपये के समझौते किए हैं। उन्होंने कहा कि यूपीए सरकार के दौरान भारत की अर्थव्यवस्था पटरी से उतर गई थी उसको एनडीए सरकार दोबारा पटरी पर लाने में सफल हुई है। उन्होंने कहा कि विदेशों में जमा कालेधन को लाने के लिए भारत सरकार प्रयासरत है।

पंजाब में फैल रहे ड्रग्स के काराेबार पर उन्होंने कहा कि राज्य सरकार इसको खत्म करने के लिए पूरी तरह से प्रयासरत है। उन्होंने इस बात पर चिंता जताई कि राज्य में ड्रग्स का कारोबार पांव पसार रहा है। उन्होंने कहा कि यह समाज के लिए भी खतरा है और राज्य सरकार इसके खिलाफ कार्रवाई जरूर करेगी। गौमांस से संबंधित एक प्रश्न का जवाब देते हुए उन्होंने उस बयान से किनारा कर लिया जिसमें कहा गया था कि गौमांस खाने वालों को पाकिस्तान में चले जाना चाहिए। उन्होंने साफतौर पर कहा कि यह वक्ता का अपना निजी बयान है इससे पार्टी का कोई लेना-देना नहीं है।

पढ़ें: हाईकोर्ट में हाजिर न होने पर एसएसपी का कटेगा एक माह का वेतन

बंधक बनाकर रखी लड़की को कराया मुक्त

पाकिस्तान से आया जासूसी कबूतर पकड़ा गया


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.