Move to Jagran APP

MLA राजवल्लभ ने नाबालिग से किया था दुष्कर्म, पीड़िता ने कायम की मिसाल..जानिए

चर्चित नाबालिग दुष्कर्म मामला जिसमें नवादा के विधायक राजवल्लभ ने नाबालिग से दुष्कर्म किया था, उस पीड़िता ने मैट्रिक की परीक्षा में प्रथम स्थान हासिल कर समाज को एक नया संदेश दिया है।

By Kajal KumariEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 09:32 AM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 10:22 AM (IST)
MLA राजवल्लभ ने नाबालिग से किया था दुष्कर्म, पीड़िता ने कायम की मिसाल..जानिए

पटना [काजल]। हिम्मत हौ, हौसला हो तो कुछ भी असंभव नहीं होता। लाखों तकलीफों के बाद भी जिंदगी थमती नहीं, बस चलती रहती है। एक मासूम लड़की का सपना कि वह पढ-लिखकर अपनी पहचान बनाए, भविष्य में अपना मुकाम हासिल करे।

loksabha election banner

लेकिन जब एक लड़की के सपने पर दुष्कर्म का ग्रहण लग जाए तो उसकी जिंदगी मौत से कम नहीं होती, लेकिन हौसलों और मजबूत इरादों से एक नाबालिग मासूम ने समाज को एक नया संदेश दिया है कि जिल्लत और खौफ के बाद भी जिंदगी को जीया जा सकता है।

एक लड़की के लिए दुष्कर्म की सजा उसके जीवन की सबसे बड़ी सजा होती है, कुछ लड़कियां तो समाज के डर से, दुनिया के डर से मौत को चुपचाप गले लगा लेती हैं तो कुछ ताउम्र इस दंश को झेलने के लिए मजबूर होती हैं। लेकिन आज एक सोलह साल की मासूम ने यह साबित कर दिया कि मुश्किलों के आगे भी जिंदगी है।

नवादा में चर्चित दुष्कर्म कांड की पीड़िता जो हर पल मौत के खौफ की परछाईं में जी रही है इसके बावजूद भी उसने मैट्रिक की परीक्षा दी । अपने उपर हुए अत्याचार के एक महीने बाद ही उसे बोर्ड की परीक्षा देनी पड़ी और बिहार बोर्ड की परीक्षा में प्रथम श्रेणी प्राप्त कर उसने अपने हिम्मत का लोहा मनवाया है और समाज में एक नया मिसाल कायम किया है। उसने परीक्षा में 335 नंबर प्राप्त किए हैं।

दुष्कर्म पीड़िता की हिम्मत को सलाम कि उसने अपने उपर हुए अत्याचार को झेला ही नहीं है बल्कि उसका डटकर मुकाबला किया है। बता दें कि उसकी लड़ाई किसी आम इंसान से नहीं है, बल्कि खास सत्तारूढ राजद के निलंबित विधायक राजवल्लभ से है। उसने अपनी लड़ाई को कायम रखते हुए अपने उपर हुए अत्याचार का पर्दाफाश कर समाज के सामने अपनी बहादुरी का परिचय दिया है।

नवादा के राजद विधायक राजबल्लभ यादव ने 6 फरवरी की रात नवादा के पथरा इंगलिश स्थित अपने आवास पर छात्रा के साथ कुकृत्य किया था। मैट्रिक की परीक्षा से ऐन पहले दुष्कर्म की घटना के बाद उसकी पढ़ाई में बाधा न पड़े इसके लिए शिक्षा विभाग की ओर से विशेष बंदोबस्त किए गए थे।

इस छात्रा ने राजद विधायक राजबल्लभ यादव पर दुष्कर्म का आरोप लगाया जिसके बाद उसकी पढ़ाई प्रभावित होने की आशंका थी। पुलिस की अभिरक्षा में उसकी पहचान को गोपनीय रखते हुए किसान कालेज स्थित केंद्र पर उसे परीक्षा दिलाई गई थी। मानसिक रूप से परेशान होने के बावजूद उसने प्रथम श्रेणी से पास की है।

मैट्रिक की परीक्षा 11 मार्च से थी जबकि इससे एक माह पूर्व 7 फरवरी को नाबालिग छात्रा को बहला-फुसलाकर सुलेखा देवी नामक एक महिला ने उसे नवादा के इंग्लिश आवास स्थित आरजेडी विधायक राजबल्लभ प्रसाद यादव के घर ले गई थी। इसके बाद उक्त बालिका ने 9 फरवरी को महिला थाना में विधायक के खिलाफ दुष्कर्म का आरोप लगाया।

इसके बाद उसका पूरा परिवार मानसिक रूप से परेशान था। उसके घर पर कड़ा पहरा अब भी बरकरार है। बताया गया है कि मानसिक रूप से परेशान होने के कारण छात्रा परीक्षा देने को भी तैयार नहीं थी लेकिन जिला प्रशासन के भरोसे पर उसे परीक्षा के लिए तैयार किया गया। इतनी परेशानियां झेलने के बावजूद दुष्कर्म पीड़िता मासूम ने बेहतर प्रदर्शन कर दिखा दिया कि बेटियां मानसिक रूप से भी मजबूत होती हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.