Move to Jagran APP

नवरुणा मामले में सीबीआइ जल्द उठा सकती है निर्णायक कदम

मुजफ्फरपुर के बहुचर्चित नववरुणा मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट से गुजरे लोग कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि पॉलीग्राफी टेस्ट रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के बाद सीबीआइ निर्णायक कदम उठा सकती है। नववरुणा मामले में नौ चिह्नितों का सीबीआइ ने 17 से 1

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 12:02 PM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 12:02 PM (IST)
नवरुणा मामले में सीबीआइ जल्द उठा सकती है निर्णायक कदम

पटना। मुजफ्फरपुर के बहुचर्चित नवरुणा मामले में पॉलीग्राफी टेस्ट से गुजरे लोग कुछ भी बताने से कतरा रहे हैं। सूत्र बताते हैं कि पॉलीग्राफी टेस्ट रिपोर्ट कोर्ट में पेश करने के बाद सीबीआइ निर्णायक कदम उठा सकती है। नववरुणा मामले में नौ चिह्नितों का सीबीआइ ने 17 से 19 सितंबर के बीच पॉलीग्राफी टेस्ट कराया। तीन दिन तक चले टेस्ट में वे लोग शामिल किए गए थे जो नवरुणा के घर के निकट नाले की सफाई से जुड़े थे। नवरुणा के अपहरण होने के लगभग ढाई माह के बाद सफाई हुई थी। नाले से ही मानव कंकाल मिला था। पॉलीग्राफी टेस्ट में पूछे गए प्रश्न भी इसी घटना के इर्द गिर्द घूमते रहे। सीबीआइ की जांच का खुलासा अब तक नहीं हुआ है। डीएनए टेस्ट से संबंधित रिपोर्ट कोर्ट में सीलबंद लिफाफों में जमा है। मानव कंकाल की रिपोर्ट अभी तक सीएफएसएल के पास ही है। उसे लाने के लिए सक्षम अधिकारी को अधिकृत करने के लिए विशेष न्यायालय में सीएफएसएल के निदेशक की ओर से दी गई अर्जी पर सीबीआइ अधिकारी के उपस्थित नहीं होने के कारण सुनवाई नहीं हुई है।

loksabha election banner

कोर्ट में जल्द दाखिल की जा सकती रिपोर्ट

चिह्नितों की पॉलीग्राफी टेस्ट के बाद सीएफएसल के विशेषज्ञ व सीबीआइ अधिकारी इसका विश्लेषण कर रहे हैं। इसकी रिपोर्ट विशेष कोर्ट में पेश की जा सकती है। सभी रिपोर्टो के पेश होने के बाद ही इस संबंध में सीबीआइ अगला निर्णायक कदम उठा सकती है।

पढ़े: आगरा में इंजीनियरिंग छात्र का अपहरण, 5 करोड़ की फिरौती मांगी

फिरौती के लिए मामा ने किया भांजे का अपहरण, गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.