Move to Jagran APP

आजम खां का बेटा व नसीमुद्दीन सिद्दीकी का भाई सपा प्रत्याशी

सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कल 23 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की। उम्मीद के मुताबिक तीन विधायकों का टिकट काटा गया है। पहले घोषित सात प्रत्याशियों में बदलाव किया गया है।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Sat, 10 Dec 2016 05:27 PM (IST)Updated: Mon, 12 Dec 2016 07:46 PM (IST)
आजम खां का बेटा व नसीमुद्दीन सिद्दीकी का भाई सपा प्रत्याशी

लखनऊ, (जेएनएन)। दागियों से दूरी का दावा करने वाली समाजवादी पार्टी 'मिशन-2017' जीतने का हर संभव प्रयास कर रही है। पार्टी ने कल 23 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की। तीन विधायकों के टिकट काट दिए गए जबकि पहले घोषित सात प्रत्याशियों में बदलाव किया गया। उम्मीद के मुताबिक तीन विधायकों का टिकट काटा गया है।

loksabha election banner

बसपा महासचिव नसीमुद्दीन सिद्दीकी के सगे भाई हसनुद्दीन सिद्दीकी को बांदा से प्रत्याशी बनाया गया है। इस क्षेत्र में नसीमुद्दीन का पैतृक निवास है। वहीं राजनीति में परिवारवाद का आरोप लगाने वाले मंत्री आजम खां के बेटे अब्दुल्ला आजम का भी नाम नई सूची में है। उन्हें रामपुर की स्वार सीट से प्रत्याशी बनाया गया है।सपा प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव के अनुसार पार्टी अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव के निर्देश पर ही सूची फाइनल की गई। सपा के घोषित प्रत्याशियों की संख्या अब 188 हो गई है।

25 मार्च को समाजवादी पार्टी ने 141 प्रत्याशियों की पहली सूची जारी की थी। उसके तत्काल बाद से सूची में बदलाव का जो सिलसिला शुरू हुआ, वह अब भी जारी है। शिवपाल ने कल 23 प्रत्याशियों की नई सूची जारी की। इसमें बारा के विधायक अजय कुमार, संडीला के विधायक कुं.महावीर सिंह और बरहज के विधायक प्रेम प्रकाश सिंह का टिकट काटकर नए प्रत्याशियों के नाम हैं। बड़ौत, चरथावल, तिलहर, कानपुर कैंट, बांदा, मंझनपुर और रुधौली से भी पूर्व में घोषित प्रत्याशियों को बदल दिया गया।

मंत्री पद से बर्खास्त राजकिशोर सिंह के भाई बृज किशोर सिंह उर्फ डिंपल को बस्ती की रुधौली सीट से टिकट मिला है। विधायक राजू पाल की हत्या समेत कई आपराधिक मामलों में आरोपी अतीक अहमद को कानपुर कैंट से टिकट दिया गया है। सपा में विलय कर चुके कौमी एकता दल के विधायक मुख्तार अंसारी के भाई सिगबतुल्लाह अंसारी को भी मोहम्मदाबाद से प्रत्याशी बनाया गया है।

यह भी पढ़ें- अखिलेश को उत्तर प्रदेश में निष्पक्ष चुनाव होने पर संदेह

सूची इस प्रकार है

बुढाना से कमर हसन, चरथावल से अब्दुल्ला राणा, बड़ौत से विजय कुमार चौधरी, मुजफफ्फरनगर से गौरव स्वरूप, स्वार से अब्दुल्ला आजम, चमरऊवा से नसीर अहमद, बिलासपुर से बीना भारद्वाज, दादरी से रवीन्द्र भाटी, शिकारपुर से राकेश शर्मा, संडीला से अब्दुल मन्नान, अमापुर से वीरेन्द्र सोलंकी, मीरगंज से शराफत यार खां, बरेली शहर से राजेश अग्रवाल, तिलहर से कादिर अली, कानपुर कैंट से अतीक अहमद, बांदा से हसमुद्दीन सिद्दीकी, खागा से ओम प्रकाश गिहार, मंझनपुर से शिवमोहन धोबी, बारा से अजय भारती, रुदौली से बृजकिशोर सिंह उर्फ डिंपल, रुद्रपुर से अनुग्रह नारायण सिंह, बरहज से गेंना लाल यादव तथा मोहम्मदाबाद से सिबगतुल्लाह अंसारी समाजवादी पार्ट के प्रत्याशी होंगे।

यह भी पढ़ें- सपा नेता का पीएम मोदी व अमित शाह का सिर काटने वाले को ईनाम का ऐलान

सात उम्मीदवारों के टिकट काटे

समाजवादी पार्टी ने चरथावल से मुकेश कुमार, तिलहर से अनवर अली, कानपुर कैंट से हाजी परवेज, बांदा से कमल सिंह मौर्या, मंझनपुर से हेमंत कुमार टुन्नू, रुदौली से अनूप पांडे तथा रुद्रपुर से प्रदीप यादव का टिकट काटा गया है।

यह भी पढ़ें- समाजवादी पार्टी के नेता संतोष यादव 'सनी' के ठिकानों पर आयकर का छापा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.