Move to Jagran APP

ढाका में रनवे से टकराया था जेट एयरवेज के विमान का पिछला हिस्सा

घटना बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हवाई अड्डे पर 22 जनवरी को हुई। विमान ने मुंबई से ढाका के लिए उड़ान भरी थी

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 24 Jan 2017 07:11 PM (IST)Updated: Tue, 24 Jan 2017 10:27 PM (IST)
ढाका में रनवे से टकराया था जेट एयरवेज के विमान का पिछला हिस्सा
ढाका में रनवे से टकराया था जेट एयरवेज के विमान का पिछला हिस्सा

नई दिल्ली, प्रेट्र। पिछले दिनों जेट एयरवेज विमान के साथ बड़ा हादसा टल गया। उसमें सवार 168 लोग तब बाल-बाल बच गए जब लैंडिंग के समय विमान का पिछला हिस्सा रनवे से टकरा गया। घटना बांग्लादेश की राजधानी ढाका के हवाई अड्डे पर 22 जनवरी को हुई। विमान ने मुंबई से ढाका के लिए उड़ान भरी थी। इस संबंध में तत्काल कार्रवाई करते हुए एयरलाइन ने विमान के पायलट को ड्यूटी से हटा दिया है।

loksabha election banner

यह भी पढ़ें: कमल हासन ने जल्लीकट्टू के लिए छात्रों की सराहना की

जेट एयरवेज के विमान बी737-800 को उड़ान भरने से रोक दिया गया है। विमान को हुए नुकसान का आकलन करने के लिए बोइंग कंपनी के दल के ढाका पहुंचने की उम्मीद है। हालांकि जेट एयरवेज के इंजीनियरों ने इसका आकलन शुरू कर दिया है।

यह भी पढ़ें: ईडी ने की आइआरएफ अधिकारियों से पूछताछ

घटना की जानकारी उड्डयन नियामक डीजीसीए को दे दी गई है। डीजीसीए सूत्रों के मुताबिक बांग्लादेश का नागर विमानन प्राधिकरण (सीसीए) अगर जांच नहीं करेगा, तब विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआइबी) इसकी जांच करेगा। एएआइबी नागरिक उड्डयन मंत्रालय के तहत आता है। जेट एयरवेज ने जांच में पूरा सहयोग देने की पेशकश की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.