Move to Jagran APP

15 दिन में 14 लाख बढ़ी मोदी की संपत्ति

भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के तीसरी बार के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदा संपत्ति तो महज 1.65 करोड़ है लेकिन महज 15 दिनों के भीतर उनकी संपत्ति में 14.34 लाख का महत्वपूर्ण इजाफा हो गया है। लेकिन यह भी गौरतलब है कि आम आदमी की बात करने वाले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवा

By Edited By: Published: Fri, 25 Apr 2014 12:31 AM (IST)Updated: Fri, 25 Apr 2014 10:52 AM (IST)
15 दिन में 14 लाख बढ़ी मोदी की संपत्ति

वाराणसी [जागरण न्यूज नेटवर्क]। भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के तीसरी बार के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदा संपत्ति तो महज 1.65 करोड़ है लेकिन महज 15 दिनों के भीतर उनकी संपत्ति में 14.34 लाख का महत्वपूर्ण इजाफा हो गया है। लेकिन यह भी गौरतलब है कि आम आदमी की बात करने वाले आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल मोदी से ज्यादा अमीर हैं।

loksabha election banner

बुधवार को वाराणसी में दाखिल नामांकन पत्र के साथ दिए शपथ पत्र में उन्होंने अपनी और पत्नी की कुल 2.14 करोड़ की संपत्ति होने की जानकारी दी है।

महज दो हफ्तों में मोदी की संपत्ति में बढ़ोत्तरी पर चर्चा के जोर पकड़ते ही भाजपा सक्रिय हो गई। उसने बताया कि अपने प्रधानमंत्री प्रत्याशी के बैंक खाते में पार्टी फंड से 14 लाख रुपये जमा कराए गए हैं। इसलिए उनकी संपत्ति में बढ़ोत्तरी प्रतीत हो रही है। यह धन जमा कराने के लिए साफ-सुथरी कानूनी प्रक्रिया अपनाई गई है।

गुरुवार को वाराणसी में दिए गए शपथ पत्र में मोदी ने पत्नी जशोदा बेन के नाम का उल्लेख तो किया है, लेकिन उनकी संपत्ति के बारे में जानकारी न होने की बात लिखी है। बडोदरा में दाखिल शपथ पत्र में भी यही बात लिखी गई थी। उल्लेखनीय है कि पिछले 47 वर्षो से मोदी और उनकी पत्नी आपसी सहमति से एक-दूसरे से अलग रह रहे हैं।

संत की दी कलम से मोदी ने किया नामांकन

इलाहाबाद [सुरेश पांडेय]। काशी में गुरुवार को सड़क पर उतरे 'केसरिया सैलाब' को सेवानिवृत्त जस्टिस गिरिधर मालवीय अद्वितीय मानते हैं। वह कहते हैं कि किसी और शब्द से इसकी उपमा हो ही नहीं सकती। भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी से मिले सम्मान से भी महामना मदन मोहन मालवीय के पौत्र, जस्टिस मालवीय अभिभूत हैं।

नरेंद्र मोदी के चार प्रस्तावकों में से एक जस्टिस मालवीय सपत्नीक काशी गए थे। देर रात इलाहाबाद लौटने के बाद टेलीफोन पर दैनिक जागरण से अनौपचारिक बातचीत में उन्होंने मोदी के साथ बिताए पलों को यादगार बताया। उन्होंने कहा कि टेलीविजन पर आप सबने सब कुछ देख ही लिया होगा, मैं और क्या कहूं। नामांकन कक्ष में मोदी उन्हें कलम दिखा रहे थे, वह प्रसंग क्या था? इस पर जस्टिस मालवीय ने बताया कि नरेंद्र मोदी बता रहे थे कि किसी बड़े संत ने उन्हें वह कलम दी है। चुनाव में नामांकन के समय वह संत उन्हें कलम भिजवाया करते हैं। उन्होंने कहा कि मोदी ने संत का नाम भी बताया था।

पढ़ें : नामांकन से पहले मोदी ने देश भर के समर्थकों को किया नमन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.