Move to Jagran APP

अभिनेता अमिताभ बच्चन होंगे जीएसटी के ब्रांड एंबैसडर

इससे पहले ओलिंपिक रजत पदक विजेता पीवी सिंधु जीएसटी की ब्रांड एंबैसडर थीं।

By Mohit TanwarEdited By: Published: Tue, 20 Jun 2017 10:15 AM (IST)Updated: Tue, 20 Jun 2017 10:25 AM (IST)
अभिनेता अमिताभ बच्चन होंगे जीएसटी के ब्रांड एंबैसडर
अभिनेता अमिताभ बच्चन होंगे जीएसटी के ब्रांड एंबैसडर

नई दिल्ली, जेएनएन। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन माल एवं सेवाकर (जीएसटी) का प्रचार करते नजर आएंगे। अमिताभ बच्चन को सरकार ने जीएसटी का ब्रांड एंबैसडर बनाया है। अमिताभ का 40 सेकंड का एक वीडियो भी आ चुका है जिसमें अमिताभ बता रहे हैं कि जीएसटी तिरंगे के तीन रंगों की तरह देश को एक करने वाली ताकत है। केंद्रीय उत्पाद और सीमा शुल्क विभाग-सेंट्रल बोर्ड ऑफ एक्साइज एंड कस्टम्स ने अमिताभ बच्चन को जीएसटी का ब्रांड एंबैसडर बनाने का ऐलान कर दिया है।

loksabha election banner

उल्लेखनीय है कि देश में जीएसटी की नई अप्रत्यक्ष कर व्यवस्था एक जुलाई से लागू होनी है। वित्त मंत्रालय ने इस वीडियो को साझा करते हुए ट्वीट में लिखा है, जीएसटी-एक पहल एकीकत बाजार बनाने के लिए। इससे पहले बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधू जीएसटी की ब्रांड एंबेसडर थीं।

वित्त मंत्रालय ने इस 40 सेकेंड के वीडियो को साझा करते हुए ट्वीट में लिखा है, जीएसटी- एक पहल एकीकृत बाजार बनाने के लिए। वित्त मंत्रालय और केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने इसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल पर शेयर किया है। जीएसटी के प्रचार के लिए अमिताभ बच्चन ने जो पहला वीडियो शूट किया है उसमें अमिताभ कहते दिख रहे हैं कि ‘जीएसटी सिर्फ एक टैक्स नहीं, देश के बाजार को एक सूत्र में बांधने की एक पहल है। जीएसटी, एक राष्ट्र एक टैक्स’।

यह भी पढ़ें: त्वरित टिप्पणी: पीएम मोदी के मास्टर स्ट्रोक से चित विपक्षी राजनीति

यह भी पढ़ें: एयरचीफ मार्शल बीएस धनोवा ने कहा, वायुसेना में लड़ाकू विमानों की कमी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.