Move to Jagran APP

भारत की एक्ट ईस्ट नीति का महत्वपूर्ण स्तंभ है म्यांमारः पीएम मोदी

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया कि उन्होंने यह बयान म्यांमार रक्षा सेवाओं के कमांडर-इन-चीफ सीनियर जनरल यू मिन अंग ह्लियांग से मुलाकात के दौरान कही।

By Abhishek Pratap SinghEdited By: Published: Sat, 15 Jul 2017 11:43 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jul 2017 11:44 AM (IST)
भारत की एक्ट ईस्ट नीति का महत्वपूर्ण स्तंभ है म्यांमारः पीएम मोदी
भारत की एक्ट ईस्ट नीति का महत्वपूर्ण स्तंभ है म्यांमारः पीएम मोदी

नई दिल्ली, एएनआई। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज म्यांमार को भारत की 'एक्ट ईस्ट' नीति का 'अहम स्तंभ' करार दिया और सभी क्षेत्रों में द्विपक्षीय रिश्तों को मजबूत करने के लिये अपनी दृढ़ प्रतिबद्धता जाहिर की।

प्रधानमंत्री कार्यालय के बयान में कहा गया कि उन्होंने यह बयान म्यांमार रक्षा सेवाओं के कमांडर-इन-चीफ सीनियर जनरल यू मिन अंग ह्लियांग से मुलाकात के दौरान कही। म्यांमार के सेना प्रमुख प्रधानमंत्री से यहां मिलने पहुंचे थे।

बयान में कहा गया कि ह्लियांग ने प्रधानमंत्री मोदी को द्विपक्षीय रक्षा और सुरक्षा सहयोग के बारे में जानकारी दी। इसमें कहा गया कि प्रधानमंत्री ने भारत और म्यांमार की सशस्त्र सेनाओं के बीच करीबी सहयोग की सराहना भी की।

बयान में कहा गया कि मुलाकात के दौरान म्यांमार के सैन्य प्रमुख ने कश्मीर में अमरनाथ यात्रा के तीर्थयात्रियों पर हाल में हुये आतंकवादी हमले की निंदा की और पीडि़त परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त की। प्रधानमंत्री ने भी सात जून को हुये एक दुखद विमान हादसे में म्यांमार की सेना के सदस्यों और उनके परिजनों की जान जाने पर गहरी संवेदना व्यक्त की।

prime article banner

यह भी पढ़ें: मोहन भागवत को आतंकियों की सूची में डालना चाहती थी मनमोहन सरकार: रिपोर्ट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.