Move to Jagran APP

दिग्गजों की भीड़ में इस 20 साल के खिलाड़ी ने बनाई अपनी अलग पहचान

आइपीएल-9 में कई बड़े रिकॉर्ड बने, कई दिग्गजों ने ऊंचाइयों को छुआ और कई ऐसे पल भी आए जो सदा के लिए यादगार बने। वहीं, इस महाआयोजन में एक विदेशी नाम ऐसा भी था जिसके लिए ये मंच थोड़ा अंजान सा था। आखिर उसे 20 साल की उम्र में उन

By ShivamEdited By: Published: Mon, 30 May 2016 03:58 PM (IST)Updated: Tue, 31 May 2016 10:40 AM (IST)
दिग्गजों की भीड़ में इस 20 साल के खिलाड़ी ने बनाई अपनी अलग पहचान

(शिवम् अवस्थी), नई दिल्ली। आइपीएल-9 में कई बड़े रिकॉर्ड बने, कई दिग्गजों ने ऊंचाइयों को छुआ और कई ऐसे पल भी आए जो सदा के लिए यादगार बने। वहीं, इस महाआयोजन में एक विदेशी नाम ऐसा भी था जिसके लिए ये मंच थोड़ा अंजान सा था। आखिर उसे 20 साल की उम्र में उन दिग्गजों के बीच खेलने का मौका जो मिलने वाला था, जिनको देखकर उसने क्रिकेटर बनने के सपने देखे। हालांकि रविवार को जब टूर्नामेंट खत्म हुआ तब एक किनारे शांत मुस्कान के साथ खड़ा ये खिलाड़ी अपनी एक अलग पहचान बना चुका था।

prime article banner

ये भी पढ़ेंः जानिए आइपीएल-9 में किस खिलाड़ी को किस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया

- इमर्जिंग प्लेयर ऑफ द इयरः

यहां हम बात कर रहे हैं बांग्लादेश के युवा तेज गेंदबाज मुस्तफिजुर रहमान की। भारत के खिलाफ कुछ ही सालों पहले वनडे क्रिकेट में रिकॉर्डतोड़ आगाज करने वाले इस गेंदबाज ने सबका दिल इस कदर जीता कि आइपीएल नीलामी में हैदराबाद ने उन पर 1.4 करोड़ लुटा डाले। हैदराबाद के कोच टॉम मूडी को भरोसा था कि ये खिलाड़ी कुछ बड़ा करने का दम रखता है। मूडी ने कहा था कि मुस्तफिजुर को सिर्फ दो चीजों से डर लगता है, बल्लेबाजी करने से और अंग्रेजी बोलने से। इसके अलावा वो किसी से नहीं डरते। हुआ भी कुछ ऐसा ही। शर्मीले स्वभाव वाले बांग्लादेश के इस खिलाड़ी ने वो कर दिखाया जिसकी उम्मीद की गई थी। उन्हें टूर्नामेंट के अंत में उभरते खिलाड़ी के रूप में देखा गया और इमर्जिंंग प्लेेयर ऑफ द इयर के पुरस्कार से सम्मानित किया गया।

- ये हैं शानदार आंकड़े, टॉप-5 में बनाई जगहः

मुस्तफिजुर ने आइपीएल के अपने इस पहले सीजन में 16 मैच खेले और 17 विकेट हासिल किए। इस दौरान उनका औसत 24.76 रहा जबकि इकॉनमी रेट 6.90 रहा। टूर्नामेंट में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा विशाखापट्टनम में मुंबई इंडियंस के खिलाफ जहां उन्होंने 16 रन देकर 3 विकेट हासिल किए। इसके साथ ही वो टूर्नामेंट में सर्वाधिक विकेट लेने वालों की सूची में पांचवें स्थान पर रहे।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.