Move to Jagran APP

पीएम मोदी के मुरीद मुस्लिम किसानों ने रैली के लिए कटवा दी फसल

बहराइच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 दिसंबर को होने वाली रैली के लिए बड़ा मैदान नहीं मिल रहा था। ऐसे में परिवर्तन रैली के लिए अल्पसंख्यक जमीन देने की पहल में आगे आ गए।

By Dharmendra PandeyEdited By: Published: Mon, 05 Dec 2016 04:04 PM (IST)Updated: Tue, 06 Dec 2016 12:09 PM (IST)
पीएम मोदी के मुरीद मुस्लिम किसानों ने रैली के लिए कटवा दी फसल

बहराइच (जेएनएन)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कार्यशैली पर फिदा होकर बहराइच के मुस्लिम किसानों ने यहां 11 दिसंबर को होने वाली पीएम की रैली के लिए अपनी खड़ी फसल कटवा दी। खेत में अरहर की फसल लहलहा रही थी, लेकिन शहजाद तथा चंदा खां ने मजदूर लगवाकर खेत को मैदान में बदलवाने का फैसला किया।

loksabha election banner

बहराइच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 11 दिसंबर को होने वाली रैली के लिए बड़ा मैदान नहीं मिल पा रहा था। ऐसे में पीएम मोदी की परिवर्तन रैली के लिए अल्पसंख्यक जमीन देने की पहल में आगे आ गए। उन्होंने कहा कि वह लोग प्रधानमंत्री की रैली यहां देखना चाहते हैं। रैली के लिए 120 बीघा जमीन की जरूरत थी, लेकिन इतनी जमीन भी कम पड़ गई. तब बीजेपी के नेताओं ने किसानों से संपर्क किया और उनके सामने अपनी समस्या रखी। किसान रैली के लिए जमीन देने को तैयार हो गए।

यह भी पढ़ें- जनधन खाते में जमा पैसा अब गरीबों काः पीएम मोदी

इन अल्पसंख्यकों का मानना है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भ्रष्टाचार और मंहगाई को मिटाने के लिए कमर कसे हुए हैं। ऐसे में वह अपनी चार-पांच बीघा अरहर की फसल उनके स्वागत के लिए क्यों नहीं कटवा सकते। यह बहराइच का सौभाग्य है कि मोदी जी आ रहे हैं। इसी कारण से हमने फसल कटवा दी है। करीब चार किसानों की जमीन रैली स्थल में शामिल की गयी है। पीएम की रैली नानपारा-बहराइच मार्ग पर बेगमपुर के निकट विश्वरिया गांव के मैदान में होगी। इस रैली स्थल को शासन ने भी हरी झंडी दे दी है। डीएम, एसपी व डीआईजी भी रैली स्थल का मुआयना कर चुके हैं।

देखें तस्वीरें : मुरादाबाद में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा

इस रैली के लिए भाजपा नेत्री विद्या अग्रवाल ने भी अपनी भूमि दी है। आयोजन के लिए 10 हेक्टेअर जमीन की व्यवस्था की गई। भारी भीड़ आने के अनुमान के मुताबिक और जमीन तलाशने का काम शुरू हुआ। इसके बाद भाजपा नेता आसपास के किसानों से जमीन देने की बातचीत करने लगे। जिलाध्यक्ष श्यामकरन टेकड़ीवाल ने किसानों से सहमति बनाई। इसके बाद आसपास के किसानों से 18 बीघा जमीन और ले ली गई।

देखें तस्वीरें : कुशीनगर की रैली में पीएम मोदी के डिफरेंट मूड्स

शहजादे ने अपनी चार बीघा जमीन दी। खड़ी अरहर की फसल को स्वयं कटवाई। चंदा खां ने अपने खेत में लगी गेहूं व अरहर की फसल की चिंता किए बिना जमीन पर हामी भरी। ग्रामीणों ने बताया कि वह लोग पीएम को बोलते हुए सुनना चाहते हैं। इन किसानों ने कहा कि पीएम की रैली हमारे लिए सौभाग्य है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.