Move to Jagran APP

हत्यारोपी ने राजनाथ को पहनाई पगड़ी, विवाद

हत्या के आरोपी एक आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा केरल में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पगड़ी पहनाए जाने से विवाद पैदा हो गया है। श्रीपद्मनाभस्वामी मंदिर में पिछले शनिवार को घटी इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। राजनाथ सिंह प्रार्थना करने के बाद जैसे ही मंदिर से बाहर निकले आरएसएस कार्यक

By Sanjay BhardwajEdited By: Published: Mon, 29 Sep 2014 07:24 PM (IST)Updated: Mon, 29 Sep 2014 07:25 PM (IST)
हत्यारोपी ने राजनाथ को पहनाई पगड़ी, विवाद

तिरुअनंतपुरम। हत्या के आरोपी एक आरएसएस कार्यकर्ता द्वारा केरल में गृहमंत्री राजनाथ सिंह को पगड़ी पहनाए जाने से विवाद पैदा हो गया है। श्रीपद्मनाभस्वामी मंदिर में पिछले शनिवार को घटी इस घटना से सुरक्षा व्यवस्था को लेकर भी सवाल उठाए जा रहे हैं। राजनाथ सिंह प्रार्थना करने के बाद जैसे ही मंदिर से बाहर निकले आरएसएस कार्यकर्ता संतोष उनके पास गया और पगड़ी बांध दी। इसके लिए उसने स्थानीय भाजपा नेताओं और सुरक्षा गार्डो की सहमति ले ली थी। संतोष 2008 में डीवाईएफआइ के कार्यकर्ता विष्णु की हत्या के मामले में मुख्य आरोपी है। इन दिनों वह जमानत पर जेल से बाहर है।

loksabha election banner

इस घटना पर विवाद शुरू होने के बाद केरल के गृहमंत्री रमेश चेन्निथला ने सोमवार को कहा कि यह एक गंभीर मामला है। कोट्टायम में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने बताया कि इस मामले में राज्य पुलिस की ओर से सुरक्षा में चूक का कोई सवाल ही नहीं है, क्योंकि गृहमंत्री की सुरक्षा राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड के हाथों में रहती है।

स्थानीय मीडिया में यह मुद्दा जोर-शोर से उठाया गया है और घटना की तस्वीर प्रकाशित की गई है। माकपा विधायक वी. शिवनकुट्टी ने जांच की मांग करते हुए यूडीएफ सरकार और राज्य भाजपा से स्पष्टीकरण देने को कहा है। दूसरी तरफ जिला भाजपा अध्यक्ष एस. सुरेश ने माकपा पर मामले को अनावश्यक तूल देने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि आरएसएस कार्यकर्ता ई. मनोज की हत्या की सीबीआइ जांच के फैसले से माकपा हताश है। राजनाथ सिंह शुक्रवार को मनोज के घर गए थे और उन्होंने घटना की सीबीआइ जांच का आश्वासन दिया था।

पढ़ें : कश्मीर के लिए कोई वार्ताकार नियुक्त नहीं करेगी सरकार

पढ़ें : राजनीतिक हत्याएं बंद कराए केरल सरकार : राजनाथ


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.