PreviousNext

पाकिस्तान में बैठा यह अातंकी कश्मीर में फैलाना चाहता है अशांति, मांगी मदद

Publish Date:Mon, 19 Jun 2017 12:50 PM (IST) | Updated Date:Mon, 19 Jun 2017 02:28 PM (IST)
पाकिस्तान में बैठा यह अातंकी कश्मीर में फैलाना चाहता है अशांति, मांगी मददपाकिस्तान में बैठा यह अातंकी कश्मीर में फैलाना चाहता है अशांति, मांगी मदद
हाल ही में मक्‍की ने फैसलाबाद में एक इफ्तार पार्टी दी, जिसमें कई पत्रकारों को बुलाया गया था। इस इफ्तार पार्टी का एक वीडियो 17 जून को यू-ट्यूब पर पोस्‍ट किया गया।

फैसलाबाद, एएनआइ। पाकिस्‍तान लगातार अपने यहां आतंकियों पर शिकंजा कसने की बात कर रहा है। अंतरराष्‍ट्रीय मंचों पर पाक अपने आप को आतंकवाद का शिकार भी दर्शाने की नाकाम कोशिश करता है। लेकिन हकीकत यह है कि पाकिस्‍तान आज भी आंतकियों की सुरक्षित पनाहगाह बना हुआ है। पाक के फैसलाबाद से एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें मुंबई ब्लास्ट का मास्टरमाइंड अब्दुल रहमान मक्की भड़काऊ भाषण देता दिख रहा है। न्यूज एजेंसी एएनआई द्वारा शेयर किए गए वीडियो में मक्की कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए लोगों को उकसाते हुए दिख रहा है।

बता दें कि मक्‍की मुंबई हमले के मास्टरमाइंड और जमात-उद दावा प्रमुख हाफिज सईद का साला है। वह जमात-उद दावा में हाफिज के बाद दूसरे नंबर पर है। हाल ही में मक्‍की ने फैसलाबाद में एक इफ्तार पार्टी दी, जिसमें कई पत्रकारों को बुलाया गया था। इस इफ्तार पार्टी का एक वीडियो 17 जून को यू-ट्यूब पर पोस्‍ट किया गया। इस दौरान मक्‍की आजाद कश्‍मीर के लिए वहां के हालात बिगाड़ने की बात कहता नजर आ रहा है।

इस वीडियो में मक्‍की मीडिया से कह रहे हैं, 'हमने आपकी (पत्रकारों) ओर रुख किया है, क्‍योंकि आपके पास कलम की ताकत है। आपके शोज का लोगों पर काफी प्रभाव पड़ता है। आप लोग हमारे मकसद को पूरा करने में काफी मदद कर सकते हैं। इसलिए हम सभी जर्नलिस्‍टों से अपील करते हैं कि आजाद कश्‍मीर की लड़ाई में हमारा साथ दीजिए।'

गौरतलब है कि जमात-उद दावा प्रमुख हाफिज सईद की नजरबंदी मामले में लाहौर हाई कोर्ट आज (19 जून) को फैसला सुनाएगा। जस्टिस अब्दुल समी खान की अध्यक्षता वाली खंडपीठ ने इस मामले में सात जून को फैसला सुरक्षित रख लिया था। इसी दिन पंजाब प्रांत के कानून अधिकारी ने जवाब दाखिल किया था, जबकि सईद के वकील की दलीलें पूरी हुई थीं।

इसे भी पढ़ें: हाफिज सईद नजरबंदी मामले में 19 को आएगा फैसला

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mumbai terror attack mastermind Makki calls on Pak media to foster unrest in Kashmir(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

ट्रेडमार्क वाली पहली भारतीय बिल्‍डिंग मुंबई की ‘ताज पैलेस’सुप्रीम कोर्ट से डीएमआरसी को नही मिली राहत, चुकाने होंगे 60 करोड़ रुपए
यह भी देखें