Move to Jagran APP

मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 'फिर' 6 विकेट से हराया

आइपीएल 9 के 24वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में उतरी मेजबान मुंबई ने

By sanjay savernEdited By: Published: Thu, 28 Apr 2016 07:48 PM (IST)Updated: Thu, 28 Apr 2016 11:37 PM (IST)
मुंबई इंडियंस ने कोलकाता को 'फिर' 6 विकेट से हराया

मुंबई। आइपीएल 9 के 24वें मुकाबले में आज मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। कोलकाता ने 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 174 रन बनाए। मुंबई को जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में उतरी मेजबान मुंबई ने 18 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही लक्ष्य को हासिल कर लिया और 6 विकेट से जीत दर्ज की। गौरतलब है कि इस सीजन में पहले भी जब ये दोनों टीमें आमने-सामने थीं, तब भी मुंबई ने कोलकाता को इडेन गार्डन स्टेडियम पर 6 विकेट से मात दी थी।

loksabha election banner

पहले बल्लेबाजी करते हुए उथप्पा ने गंभीर को साथ मिलकर टीम को काफी सधी हुई शुरुआत दी। उथप्पा ने काफी तेज पारी खेली और 20 गेंदों में 36 रन बनाए। उन्हें हरभजन सिंह ने पोलार्ड के हाथों कैच आउट करवा दिया। तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए आए शाकिब अल हसन विकेट के पीछे कैच आउट हुए। उनका विकेट हार्दिक पांड्या ने लिया। उन्होंने 6 रन बनाए। कप्तान गंभीर ने शानदार पारी खेली और 45 गेंदों में 59 रन बनाए। गंभीर का विकेट मैक्लेघन ने लिया। सूर्यकुमार यादव को टिम साउथी ने 21 रन पर कैच आउट किया। आंद्रे रसेल को साउथी ने 22 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। यूसुफ पठान 19 रन जबकि क्रिस लीन 10 रन बनाकर नाबाद रहे।

जवाब में उतरी मुंबई की टीम को पहला झटका दूसरे ओवर में पिछले मैच के हीरो पार्थिव पटेल (1) के रूप में लगा जो उमेश यादव की गेंद पर यूसुफ पठाने के हाथों कैच आउट हो गए। वहीं, सातवें ओवर में शाकिब की गेंद पर अंबाती रायुडू (32) एक अच्छी पारी के बाद स्टंप हो गए। फिर क्रुणाल पांड्या आए और वो भी 6 रन बनाकर सुनील नरेन की गेंद पर बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद तीसरा विकेट क्रुणाल पांड्या के रूप में गिरा जो नरेन की गेंद पर बोल्ड हुए। वहीं, जोस बटलर (15) भी ज्यादा देर तक नहीं टिक सके और वो बाउंड्री पर क्रिस लिन के एक शानदार कैच का शिकार हुए। इसके बाद कोई विकेट नहीं गिरा और रोहित शर्मा ने अर्धशतक जड़कर अपनी टीम को जीत के ट्रैक पर रख दिया। इस काम में उनका साथ दिया कीरोन पोलार्ड ने। रोहित ने नाबाद 68 रनों की पारी खेली जबकि पोलार्ड ने 17 गेंदों पर 51 रनों की धुआंधार पारी खेलकर अपनी टीम को 18 ओवर में ही जीत दिला दी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.