Move to Jagran APP

मोदी सरकार हर नागरिक का भविष्य सुरक्षित करेगी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल परवान चढ़ने लगी है। शनिवार को उत्तर प्रदेश के काशी से गरीब व कमजोर तबके की महिलाओं का भविष्य सुरक्षित करने के लिए दुर्घटना बीमा सुरक्षा कवच योजना की शुरुआत की गई।

By Murari sharanEdited By: Published: Sat, 29 Aug 2015 09:15 PM (IST)Updated: Sat, 29 Aug 2015 09:51 PM (IST)
मोदी सरकार हर नागरिक का भविष्य सुरक्षित करेगी

जागरण संवाददाता, वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल परवान चढ़ने लगी है। शनिवार को उत्तर प्रदेश के काशी से गरीब व कमजोर तबके की महिलाओं का भविष्य सुरक्षित करने के लिए दुर्घटना बीमा सुरक्षा कवच योजना की शुरुआत की गई। केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री पीयूष गोयल ने एक समारोह में बहनों को अपने हाथों से रक्षा सूत्र के बदले तोहफे के रूप में बीमा कवच के कागजात सौंपते हुए कहा कि मोदी सरकार देश के हर नागरिक का भविष्य सुरक्षित करने के लिए संकल्पबद्ध है।

loksabha election banner

भाजपा महानगर की ओर से मीरापुर बसही के भगवान दास विद्यालय परिसर में आयोजित समारोह में पीयूष गोयल ने कहा कि पार्टी अपने संसाधन व ट्रस्टों के सहयोग से धन की व्यवस्था कर रही है। दुर्घटना बीमा सुरक्षा कवच योजना के माध्यम से समाज की गरीब व कमजोर तबके की महिलाओं का भविष्य सुरक्षित किया जा रहा है। दुर्घटना बीमा योजना से हर नागरिक को जोड़ने की कोशिश की जा रही है।

इस मौके पर रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि केंद्र सरकार ने युवाओं, किसानों, महिलाओं व बुजुर्गो सहित सभी का भविष्य सुरक्षित करने का फैसला लिया है। इसकी शुरूआत कुछ समय पूर्व जनधन योजना से हुई थी।

इन महिलाओं को मिले प्रपत्र

भाजपा ने काशी में यूनियन बैंक व काशी गोमती ग्रामीण बैंक के सहयोग से 51 हजार महिलाओं का बीमा कराया है जिनमें से प्रतीक के तौर पर मंत्री पीयूष गोयल ने बीमा धारक उर्मिला देवी, गीता देवी, नूरजहां बेगम, मीना देवी, मंजू देवी, शीला देवी, ज्योति देवी, हसीना बेगम, सुनीता देवी को बीमा कवच के प्रपत्र सौंपे।

बीमा योजना की तारीख बढ़ी

पीयूष गोयल ने दुर्घटना बीमा कवच योजना की तारीख 15 सितंबर तक बढ़ाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि कोशिश होगी कि निर्धारित तारीख तक समाज के गरीब तबके की प्रत्येक महिला का बीमा करा दिया जाय।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.