Move to Jagran APP

बनारस हिंसा में कांग्रेस विधायक अजय राय समेत 51 गिरफ्तार

काशी के हृदय गोदौलिया में सोमवार को हुए भीषण आगजनी, तोड़फोड़, पथराव, बमबाजी के मामले में मंगलवार को प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया। मंगलवार शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से पुलिस ने कांग्रेस विधायक अजय राय को उनके दो समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Tue, 06 Oct 2015 06:39 PM (IST)Updated: Tue, 06 Oct 2015 10:25 PM (IST)
बनारस हिंसा में कांग्रेस विधायक अजय राय समेत 51 गिरफ्तार

वाराणसी। काशी के हृदय गोदौलिया में सोमवार को हुए भीषण आगजनी, तोड़फोड़, पथराव, बमबाजी के मामले में मंगलवार को प्रशासन ने सख्त रुख अपनाया। मंगलवार शाम बाबतपुर एयरपोर्ट से पुलिस ने कांग्रेस विधायक अजय राय को उनके दो समर्थकों के साथ गिरफ्तार कर लिया। विधायक बवाल के बीच ही सोमवार को दिल्ली चले गए थे और मंगलवार को लौटे।

loksabha election banner

विधायक की गिरफ्तारी की भनक लगने पर एयरपोर्ट पर बड़ी संख्या में उनके समर्थक जुट गए। सतर्क पुलिस विधायक को रास्ता बदल कर पुलिस लाइन लाई। इस बीच वाराणसी में उपद्रवग्रस्त इलाकों में हालात तेजी से सामान्य हो रहे हैं। पुलिस ने सोमवार के बलवे में अन्याय प्रतिकार यात्रा के नेतृत्वकर्ता स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद, बाबा बालकदास, महामंडलेश्वर संतोष दास समेत 106 नामजद व सैकड़ों अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर 48 लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया है।

स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद की गिरफ्तारी की भी आशंका है। इसके मद्देनजर केदार घाट स्थित श्रीविद्यामठ में सन्नाटा पसरा हुआ है। सोमवार शाम बवाल की खबर लगते ही विधायक अजय राय गलियों से गंगा घाट पहुंचे और वहां से नाव द्वारा रात में भैंसासुर घाट पर उतर कर दिल्ली के लिए हवाई जहाज से रवाना हो गए थे। मंगलवार को जब उन्हें बनारस में शांति की बाबत सूचना मिली तो वह लौटे और हवाई जहाज से उतरते ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया।

अधिकतर संत काशी से रवाना

यात्रा के लिए काशी पहुंचे संतों में साध्वी प्राची, ऋषिकेश से महामंडलेश्वर रामस्वरूप, स्वामी प्रबोधानंद सरस्वती, हरियाणा से स्वामी कल्याण देव, अखिल भारतीय संत समाज के अध्यक्ष स्वामी चक्रपाणि महाराज, पटना के महंत नवीन दास सहित अन्य संत रहे। यात्रा में भाग लेने आए इनमें से अधिकतर संत मंगलवार को काशी से रवाना हो गए।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.