Move to Jagran APP

हटाए गए मिजोरम के गवर्नर अजिज कुरैशी

मिजोरम के राज्‍यपाल अजिज कुरैशी को तत्‍काल प्रभाव से हटा दिया गया है। अगले आदेश होने तक मिजाेरम का कार्यभार पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी के पास होगा। राष्‍ट्रपति भवन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक केसरीनाथ त्रिपाठी से मिजोरम का कामकाज देखने को कहा गया है। कुरैशी का कार्यभार

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 28 Mar 2015 05:01 PM (IST)Updated: Sat, 28 Mar 2015 05:56 PM (IST)
हटाए गए मिजोरम के गवर्नर अजिज कुरैशी

नई दिल्ली। मिजोरम के राज्यपाल अजिज कुरैशी को तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है। अगले आदेश होने तक मिजाेरम का कार्यभार पश्चिम बंगाल के गवर्नर केसरीनाथ त्रिपाठी के पास होगा। राष्ट्रपति भवन द्वारा मिली जानकारी के मुताबिक केसरीनाथ त्रिपाठी से मिजोरम का कामकाज देखने को कहा गया है। कुरैशी का कार्यभार 2017 तक था। नरेंद्र मोदी की केंद्र में सरकार बनने के बाद कुरैशी दूसरे ऐसे गवर्नर हैं जिन्हें मिजोरम से हटाया गया है। इससे पहले कमला बेनिवाल को बतौर राज्यपाल मिजोरम भेजा गया था।

prime article banner

इसके अलावा महाराष्ट्र के गवर्नर के संकरनारायणन को भी गवर्नर भेजने की कवायद की गई थी, लेकिन उन्होंने बाद में पद से त्यागपत्र दे दिया था। गौरतलब है कि कुरैशी की गवर्नर पद पर नियुक्ति यूपीए शासन के दौरान की गई थी। केंद्र में सरकार बदलने के बाद उन्हें गृह सचिव द्वारा फोन पर पद छोड़ने के बारे में भी कहा गया था। इस मुद्दे पर कुरैशी ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा भी खटखटाया है।

इस्तीफा नहीं देने पर अडिग उत्तराखंड के राज्यपाल कुरैशी

उनका आरोप था कि उत्तराखंड के गवर्नर रहते हुए 30 जुलाई को गृह सचिव ने उन्हें फोन पर कहा था कि या तो वो अपना त्यागपत्र दे दें नहीं तो उन्हें पद से हटा दिया जाएगा। इसके बाद आठ अगस्त को भी गृह सचिव द्वारा उनसे यही बात दोहराई गई थी।

पढ़ें: आतंकियों का तो सिर कलम कर देना चाहिए: कुरैशी


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.