Move to Jagran APP

दोबारा नजरबंद किए गए हुर्रियत नेता मीरवाईज उमर फारुक

प्रशासन ने ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाईज उमर फारुक को दोबारा नजरबंद कर दिया है।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 30 Apr 2016 12:53 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 12:57 PM (IST)
दोबारा नजरबंद किए गए हुर्रियत नेता मीरवाईज उमर फारुक

श्रीनगर (राज्य ब्यूरो)। ऑल पार्टी हुर्रियत कांफ्रेंस के उदारवादी गुट के चेयरमैन मीरवाईज मौलवी उमर फारुक को शनिवार को प्रशासन ने दोबारा घर में नजरबंद कर दिया है। अलबत्ता, उनके परिजनों या उनके संबधियों के उनसे मिलने या उनके घर आने जाने पर किसी तरह की रोक नहीं है।

loksabha election banner

गिलानी और मीरवाईज अपने घर में नजरबंद

गौरतलब है कि मीरवाईज मौलवी उमर फारुक को गत वीरवार को नजरबंदी से मुक्त किया गया था।

संबधित अधिकारियों ने बताया कि मीरवाईज मौलवी उमर फारुक ने आज बडगाम जिले के नसरुलपोरा में एक जनसभा को संबोधित करना था। इस दौरान वहां हिंसा भडकने और विधि व्यवस्था का संकट पैदा होने की आशंका थी। इसलिए उन्हें घर में एहतियातन रोक लिया गया है।

संयुक्त राष्ट्र ने कश्मीर को किया मायूस: मीरवाईज

इस बीच, मीरवाईज के प्रवक्ता शाहिद उल इस्लाम ने पुलिस कार्रवाई की निंदा करते हुए इसे लोकतांत्रिक व मजहबी अधिकारों का उल्लंशघन करार दिया है। उन्होंलने कहा कि मीरवाईज को बडगाम में एक मजहबी मजलिस को संबोधित करने के अलावा वहां नमाज भी अदा करनी थी। लेकिन प्रशासन ने उन्हेंस इससे रोक लिया। उन्होंने कहा कि कश्मीरियों के मजहबी और लोकतांत्रिक अधिकारों के उल्लंघन का इससे बडा और क्या सूबूत होगा कि अब हमें नमाज के लिए भी नहीं जाने दिया जाता।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.