PreviousNext

जम्मू: आतंकियों ने ऐसे खेला खूनी खेल और..

Publish Date:Fri, 27 Sep 2013 08:46 AM (IST) | Updated Date:Fri, 27 Sep 2013 10:00 AM (IST)
जम्मू: आतंकियों ने ऐसे खेला खूनी खेल और..
जम्मू में शुक्रवार को कठुआ और सांबा में हुए आतंकी हमले में सेना के अधिकारी समेत कुल दस लोग मारे गए। सिलसिलेवार तरीके से जानते हैं कि आतंकियों ने कैसे खेला यह खूनी खेल। - सुबह पांच

जम्मू। जम्मू में शुक्रवार को कठुआ और सांबा में हुए आतंकी हमले में सेना के अधिकारी समेत कुल दस लोग मारे गए। सिलसिलेवार तरीके से जानते हैं कि आतंकियों ने कैसे खेला यह खूनी खेल और कैसे उन्हें मार गिराया गया:

- सुबह पांच बजे कठुआ जिला के हीरानगर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से पांच किमी दूर हरिया चक्कमें फौजी वर्दी में तीन आतंकवादियों ने महिंद्रा 207 लोड कैरियर को चालक रोशनलाल सहित अगवा किया।

जम्मू: आतंकी हमले में सेना के अधिकारी समेत दस मरे, शोहादा ब्रिगेड ने ली जिम्मेदारी

- साढ़े छह बजे के करीब आतंकी उसे हीरानगर पुलिस स्टेशन के पास ले गए। वहां पहुंचते ही उन्होंने पास ही पीसीओ चलाने वाले और रोशनलाल को गोली मारने के बाद पुलिस स्टेशन पर धावा बोल दिया। पुलिस स्टेशन पठानकोट जम्मू हाइवे से पांच सौ मीटर दूर है। सुबह पौने सात बजे पहले कांस्टेबल शिव कुमार को गोली मारने केबाद अंदर जाकर एएसआइ रतन सिंह, स्पेशल ग्रेड कांस्टेबल प्रदीप सिंह व पीओ मुकेश कुमार को शहीद कर दिया। एएसआइ गंगू राम, कांस्टेबल रतन चंद घायल हो गए।

- आतंकवादियों ने थाने में सीज ट्रक के सह चालक को गोली मार कर ट्रक चालक को अपने साथ सांबा की ओर जाने के लिए मजबूर कर दिया।

- जम्मू-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर जतवाल के निकट पहुंचने पर आतंकवादियों ने ट्रक को छोड़ दिया। ट्रक चालक वापस थाने आ गया। वहां से चार किमी आगे सांबा के महेश्वर में वे मिनी बस में गए।

- करीब सवा सात बजे सांबा के महेश्वर में पहुंचते ही आतंकवादी गोलीबारी करते हुए सेना की 16 कैवेलरी रेजीमेंट में घुस गए। गेट पर संतरी को मारने के बाद उन्होंने जीओ मेस में मौजूद कमान अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल व जवानों पर गोलियां बरसाई। मेस से निकल कर आतंकवादियों ने वहां पास ही मोर्चा ले लिया। हरकत में आई सेना की क्विक रिएक्शन टीमों व आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई।

- सटीक प्रहार करने के लिए क्षेत्र में हेलीकॉप्टर से बारह बजे स्पेशल फोर्स के कमांडो उतारे गए। करीब साढ़े नौ घंटे की मुठभेड़ के बाद फिदायीन हमला करने वाले तीनों आतंकवादी शाम पौने पांच बजे के करीब मार गिराए गए।

मोबाइल पर ताजा खबरें, फोटो, वीडियो व लाइव स्कोर देखने के लिए जाएं m.jagran.com पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:militant attack in jammu; pointwise(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

आप ने चुनाव आयोग को भी उलझायासबूतों के अभाव में दो कथित आतंकी बरी, कोर्ट ने कहा मामला फर्जी
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

      जनमत

      पूर्ण पोल देखें »