Move to Jagran APP

हर कोई जश्न मनाने में मस्त था लेकिन क्यों ये महान खिलाड़ी था उदास?

फीफा विश्व कप 2014 के दूसरे सेमीफाइनल में रोमांचक अंदाज (पेनाल्टी) में कप्तान मैसी की टीम अर्जेटीना ने जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। जाहिर है कि पूरा अर्जेंटीना खुश था, सभी खिलाड़ी जश्न मनाने में मस्त थे लेकिन दिग्गज मैसी कहीं ना कहीं थोड़ा उदास थे और मैच के बाद उन्होंने जब फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया दी तो उससे इस खिला

By Edited By: Published: Thu, 10 Jul 2014 10:43 AM (IST)Updated: Thu, 10 Jul 2014 10:44 AM (IST)
हर कोई जश्न मनाने में मस्त था लेकिन क्यों ये महान खिलाड़ी था उदास?

नई दिल्ली। फीफा विश्व कप 2014 के दूसरे सेमीफाइनल में रोमांचक अंदाज (पेनाल्टी) में कप्तान मैसी की टीम अर्जेटीना ने जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाई। जाहिर है कि पूरा अर्जेंटीना खुश था, सभी खिलाड़ी जश्न मनाने में मस्त थे लेकिन दिग्गज मैसी कहीं ना कहीं थोड़ा उदास थे और मैच के बाद उन्होंने जब फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया दी तो उससे इस खिलाड़ी की महानता का भी अंदाजा लग गया और उनकी उदासी का कारण भी।

loksabha election banner

दरअसल, मैसी ने सेमीफाइनल में नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली एतिहासिक जीत के बाद जब फेसबुक पर अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की तो उन्होंने इस जीत को एक पत्रकार और उसके परिवार को समर्पित कर दिया। ये पत्रकार थे अर्जेटीना के जोर्ज टोपो लोपेज। दरअसल, मैच से पिछली रात ब्राजील में फीफा विश्व कप की कवरेज के लिए मौजूद लोपेज का कार दुर्घटना में निधन हो गया था और मैसी इस चीज को दिल से निकाल नहीं पाए थे। पेनाल्टी शूटआउट के दौरान भी जब मैसी ने गोल किया तो उनका जश्न संयमित दिखा। मैसी ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा, 'हम अब अंतिम पड़ाव पर है। बस एक कदम (फाइनल) और बाकी है। पूरे अर्जेंटीना को गले लगाना चाहता हूं और ये जीत खासतौर पर जोर्ज टोपो लोपेज को समर्पित करता हूं। उनके परिवार को भी गले लगाकर हौैसला देता हूं।'

38 वर्षीय पत्रकार जोर्ज लोपेज विश्व कप के दौरान ला रेड रेडियो के लिए फीफा विश्व कप कवर कर रहे थे। सेमीफाइनल मैच से पिछली रात वह रात को तकरीबन 1.30 बजे टैक्सी लेकर साओ पाओलो में अपने होटल लौट रहे थे, तभी अचानक एक गाड़ी उनकी टैक्सी से टकराई और टक्कर इतनी तेज थी कि उनका शरीर गाड़ी के बाहर आकर गिरा जबकि ड्राइवर को सिर्फ कंधे पर चोट आई। जिस गाड़ी ने लोपेज की टैक्सी को टक्कर मारी थी वह एक चोरी की गाड़ी थी जिसको लेकर चोर भाग रहे थे और मिलिट्री पुलिस उनके पीछे थे। बाद में पुलिस ने इन तीन चोरों को गिरफ्तार कर लिया जिनमें से दो 20 साल से कम उम्र के थे।

फीफा विश्व कप की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.