Move to Jagran APP

राज्य की बर्बादी में ही कुछ लोगों का फायदा : महबूबा मुफ्ती

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बदअमनी में ही कुछ लोगों का फायदा है। आज यहां जिन परियोजनाओं का नींव पत्थर रखा गया है, या जिस सड़क को जनता को समर्पित किया गया है, ये सारे काम बीते साल ही हो जाने थे।

By Manish NegiEdited By: Published: Thu, 05 Jan 2017 12:05 AM (IST)Updated: Thu, 05 Jan 2017 02:01 AM (IST)
राज्य की बर्बादी में ही कुछ लोगों का फायदा : महबूबा मुफ्ती

राज्य ब्यूरो, श्रीनगर। मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने बुधवार को राज्य में अमन, तरक्की, खुशहाली और कश्मीर समस्या के समाधान को अपनी प्राथमिकता बताते हुए कहा कि हमने जब भी राज्य की बेहतरी के लिए काम करना शुरू किया, कुछ लोगों ने अपने सियासी फायदे के लिए रुकावटें पैदा कीं। वह नहीं चाहते कि यहां हालात सुधरे। वह हमेशा हालात खराब करने और कश्मीर मसले के हल की प्रक्रिया में बाधा पैदा करने का मौका तलाशते रहते हैं।

loksabha election banner

मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में बदअमनी में ही कुछ लोगों का फायदा है। आज यहां जिन परियोजनाओं का नींव पत्थर रखा गया है, या जिस सड़क को जनता को समर्पित किया गया है, ये सारे काम बीते साल ही हो जाने थे। लेकिन कुछ लोगों ने हमें यह काम नहीं करने दिए, इसलिए अब हो रहे हैं।

उन्होंने हुर्रियत कांफ्रेंस समेत अन्य दलों का नाम लिए बगैर कहा कि बीते साल जो संगठन यहां हड़ताल चला रहे थे, उनसे बातचीत के लिए हमने हिंदुस्तान से बुद्धिजीवियों को भेजा। लेकिन बातचीत करने के बजाय इन लोगों ने अपने दरवाजे बंद रखे। अगर बातचीत की होती, कुछ समझा-सुना होता तो हालात दो-तीन माह पहले ही सुधर गए होते।

विपक्ष हीरो बनाने में तुला, सरकार के लिए आतंकी है बुरहान

हम सभी पक्षों से बातचीत के पक्षधर

कश्मीर समस्या के समाधान और अलगाववादियों से बातचीत संबंधी सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि हम शुरू से ही सभी संबंधित पक्षों से बातचीत के जरिए ही कश्मीर मसले के हल के पक्षधर हैं। हम इसका प्रयास भी कर रहे हैं। लेकिन बातचीत लायक माहौल भी होना चाहिए और इसमें सभी को सहयोग करना होगा।

पीडीपी व नेकां कश्मीरियों की कातिल : शब्बीर शाह

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर डेमोक्रेटिक फ्रीडम पार्टी के चेयरमैन व हुर्रियत कांफ्रेंस के कट्टरपंथी गिलानी गुट के महासचिव शब्बीर शाह ने बुधवार को सभी अलगाववादियों से एकमंच पर जमा होने का अनुरोध किया है। उन्होंने सत्ताधारी पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) और नेशनल कांफ्रेंस (नेकां) को कश्मीरियों का कातिल करार दिया। उन्होंने कहा कि नेशनल कांफ्रेंस ने जहां कश्मीरी नौनिहालों का कत्ल किया है, वहीं पीडीपी ने उनकी आंखों से रोशनी छीनी है। लगभग साढ़े पांच माह बाद गत सप्ताह रिहा हुए अलगाववादी शब्बीर शाह ने कहा कि कश्मीर मसले और कश्मीरियों पर हो रहे जुल्म से अवगत कराने, कश्मीरियों के सियासी स्टैंड से हिंदुस्तान के लोगों को अवगत कराने के लिए जल्द ही हम सभी राज्यों में एक जागरुकता अभियान चलाने जा रहे हैं।

बुरहान की मौत के बाद 59 युवा बने आतंकी : महबूबा मुफ्ती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.