PreviousNext

गृहमंत्री से मिलीं महबूबा, कहा- जंग में जीत के लिए चाहिए पूरे मुल्‍क का साथ

Publish Date:Sat, 15 Jul 2017 11:57 AM (IST) | Updated Date:Sat, 15 Jul 2017 01:28 PM (IST)
गृहमंत्री से मिलीं महबूबा, कहा- जंग में जीत के लिए चाहिए पूरे मुल्‍क का साथगृहमंत्री से मिलीं महबूबा, कहा- जंग में जीत के लिए चाहिए पूरे मुल्‍क का साथ
कश्‍मीर के चिंताजनक हालात पर चर्चा के लिए जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की।

नई दिल्‍ली (एएनआई)। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके लिए वे आज सुबह नई दिल्‍ली पहुंचीं।

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद महबूबा ने बताया, 'कश्‍मीर में हम लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे। जब तक पूरा मुल्‍क, राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते तब तक ये जंग जीत नहीं सकते।' उन्‍होंने आगे कहा,  जब जीएसटी हमने पास किया, तब राष्ट्रपति ने भरोसा दिलाया कि धारा 370 का खास ख्याल रखा जाएगा। धारा 370 हमारे जज्‍बात के साथ जुड़ी है।बता दें कि धारा 370 भारतीय संविधान के अतर्गत जम्मू कश्मीर को एक विशेष स्थान प्रदान करती है। 

मुफ्ती ने बताया, ये जो लड़ाई हो रही है जिसमें बाहर की ताकतें शामिल हैं, अब तो बीच में चीन ने भी इसमें हाथ डालना शुरू किया है। मुझे खुशी है कि राजनीतिक पार्टियां एकजुट हो गयी हैं, कश्‍मीर की समस्‍या का खुल के एक साथ मुकाबला कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों जिस तरह से अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला किया गया, उसने सरकार के पुख्ता सुरक्षा व्यस्था के दावों की पोल खोल दी है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर सवाल उठ रहें हैं। हो सकता है कि इन्हीं सवालों का हल ढूढ़ने के लिए सीएम महबूबा ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की हो।

यह भी पढ़ें: आयोग की सिफारिश पत्थरबाजों की हौसला अफजाई जैसा

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Mehbooba Mufti to meet Home Minister Rajnath Singh(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

अशांत दार्जिलिंग के कारण सिक्‍किम में सामानों का परिवहन प्रभावितलालू बोले 20 बार सफाई दे चुके हैं! क्या 'चाचा' नीतीश 'तेजस्वी' भतीजे को छोड़ देंगे?
यह भी देखें