Move to Jagran APP

गृहमंत्री से मिलीं महबूबा, कहा- जंग में जीत के लिए चाहिए पूरे मुल्‍क का साथ

कश्‍मीर के चिंताजनक हालात पर चर्चा के लिए जम्‍मू कश्‍मीर की मुख्‍यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने केंद्रीय गृहमंत्री से मुलाकात की।

By Monika minalEdited By: Published: Sat, 15 Jul 2017 11:57 AM (IST)Updated: Sat, 15 Jul 2017 01:28 PM (IST)
गृहमंत्री  से मिलीं महबूबा, कहा- जंग में जीत के लिए चाहिए पूरे मुल्‍क का साथ
गृहमंत्री से मिलीं महबूबा, कहा- जंग में जीत के लिए चाहिए पूरे मुल्‍क का साथ

नई दिल्‍ली (एएनआई)। जम्मू कश्मीर की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने शनिवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह से उनके आवास पर मुलाकात की। इसके लिए वे आज सुबह नई दिल्‍ली पहुंचीं।

loksabha election banner

गृहमंत्री से मुलाकात के बाद महबूबा ने बताया, 'कश्‍मीर में हम लॉ एंड ऑर्डर की लड़ाई नहीं लड़ रहे। जब तक पूरा मुल्‍क, राजनीतिक पार्टियां साथ नहीं देते तब तक ये जंग जीत नहीं सकते।' उन्‍होंने आगे कहा,  जब जीएसटी हमने पास किया, तब राष्ट्रपति ने भरोसा दिलाया कि धारा 370 का खास ख्याल रखा जाएगा। धारा 370 हमारे जज्‍बात के साथ जुड़ी है।बता दें कि धारा 370 भारतीय संविधान के अतर्गत जम्मू कश्मीर को एक विशेष स्थान प्रदान करती है। 

मुफ्ती ने बताया, ये जो लड़ाई हो रही है जिसमें बाहर की ताकतें शामिल हैं, अब तो बीच में चीन ने भी इसमें हाथ डालना शुरू किया है। मुझे खुशी है कि राजनीतिक पार्टियां एकजुट हो गयी हैं, कश्‍मीर की समस्‍या का खुल के एक साथ मुकाबला कर रहे हैं।

गौरतलब है कि पिछले दिनों जिस तरह से अमरनाथ यात्रियों पर आतंकी हमला किया गया, उसने सरकार के पुख्ता सुरक्षा व्यस्था के दावों की पोल खोल दी है। ऐसे में केंद्र और राज्य सरकार दोनों पर सवाल उठ रहें हैं। हो सकता है कि इन्हीं सवालों का हल ढूढ़ने के लिए सीएम महबूबा ने केंद्रीय गृह मंत्री से मुलाकात की हो।

यह भी पढ़ें: आयोग की सिफारिश पत्थरबाजों की हौसला अफजाई जैसा


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.