Move to Jagran APP

मुसलमानों पर मोदी का बयान सशंकित करने वाला: मायावती

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारतीय मुसलमानों की देशभक्ति के संबंध में बयान को बसपा प्रमुख मायावती ने राजनीतिक स्वार्थ से भरा बताया है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का मानना है कि मोदी का बयान शंका पैदा करता है। मायावती का कहना है कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी का रिकार्ड खासतौर से मुसलिम समुदाय

By Edited By: Published: Sun, 21 Sep 2014 10:49 AM (IST)Updated: Sun, 21 Sep 2014 12:34 PM (IST)
मुसलमानों पर मोदी का बयान सशंकित करने वाला: मायावती

लखनऊ। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भारतीय मुसलमानों की देशभक्ति के संबंध में बयान को बसपा प्रमुख मायावती ने राजनीतिक स्वार्थ से भरा बताया है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती का मानना है कि मोदी का बयान शंका पैदा करता है। मायावती का कहना है कि गुजरात के मुख्यमंत्री के तौर पर नरेंद्र मोदी का रिकार्ड खासतौर से मुसलिम समुदाय के लोगों की सुरक्षा व कल्याण के संबंध में अत्यंत खराब रहा यह खराब रिकार्ड देश-दुनिया में किसी से छिपा हुआ नहीं है।

loksabha election banner

बसपा प्रमुख ने कल लखनऊ में एक बयान में कहा कि देश में भाजपा व आरएसएस के कार्यकर्ता नफरत तथा सांप्रदायिकता का जहर फैलाने जैसे काम कर रहे हैं। यह लोग विभाजन का कार्य करने के साथ-साथ संकीर्ण राष्ट्रवादी होने के आरोपी रहे हैं। ऐसे में मोदी के इस बयान की सत्यता पर लोगों का सशंकित होना स्वाभाविक है। मायावती ने कहा कि एक तरफ मोदी मुसलमानों की देशभक्ति के संबंध में बयान देते हैं और दूसरी तरफ उन्हीं की पार्टी की छात्र शाखा नफरत फैलाने व अन्य विभाजनकारी मुद्दों को लेकर देश के माहौल को खराब करने का काम करती है। साफ है कि मोदी जो बोलते हैं, वे अधिकतर राजनीति से प्रेरित स्वार्थपूर्ण बातें ही होती हैं।

किसी के बहकावे में नहीं आया मुसलमान: आजम

उत्तर प्रदेश के फायर ब्रांड मंत्री मोहम्मद आजम खां ने कहा कि मुसलमान कभी कायदा या अलकायदा के बहकावे में नहीं आया। नरेंद्र मोदी के बयान पर आजम खां ने कहा कि प्रधानमंत्री ने अपनी पूरी बटालियन को मुसलमानों के खिलाफ जहर उगलने की छूट दे रखी है।

प्रधानमंत्री का यह मशवरा कि मुसलमान अलकायदा के बहकावे में न आएं, मुसलमानों की वतनपरस्ती पर शक करना और उन्हें बेइज्जत करने का तरीका है। आज तक 1947 से मुसलमान अपनी देशभक्ति का प्रमाण देते आए हैं।

मुसलमानों को देशभक्त बताने वालों को अब खुलकर कहना चाहिए कि मुसलमानों से अब वह और कौन सा प्रमाण चाहते हैं और प्रमाण देने का क्या तरीका होगा।

पढ़ें: बसपा की सभी कमेटियां भंग

प्रधानमंत्री की जन-धन योजना महज छलावा: मायावती


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.