Move to Jagran APP

रैली से पहले मोदी को धमकी से खलबली

फरह स्थित दीनदयाल धाम में सोमवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले उनके लिए आए धमकी भरे एसएमएस (संदेश) और पत्र से खलबली मच गई। प्रदेश व केंद्र की सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं। दूसरी ओर, पुलिस की टीमों ने ताबड़तोड़ दबिश

By Sachin kEdited By: Published: Sun, 24 May 2015 01:24 AM (IST)Updated: Sun, 24 May 2015 02:58 AM (IST)
रैली से पहले मोदी को धमकी से खलबली

जागरण संवाददाता, मथुरा। फरह स्थित दीनदयाल धाम में सोमवार को होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली से पहले उनके लिए आए धमकी भरे एसएमएस (संदेश) और पत्र से खलबली मच गई। प्रदेश व केंद्र की सुरक्षा एजेंसियां मामले की जांच में जुट गई हैं। दूसरी ओर, पुलिस की टीमों ने ताबड़तोड़ दबिश देकर मैसेज भेजने वाले का पता लगा लिया है, लेकिन वह फरार हो गया है। इससे पहले शाम से लेकर देर रात तक सुरीर और नौहझील में पुलिस ने बड़े पैमाने पर दबिश देकर करीब आधा दर्जन संदिग्धों को उठाया था।

prime article banner

केंद्र सरकार का एक साल पूरा होने के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 25 मई को यहां दीनदयाल धाम में रैली को संबोधित करेंगे। इस बीच, मोबाइल फोन से प्रधानमंत्री के लिए आए एक धमकी भरे एसएमएस और पत्र से पुलिस सहित तमाम सुरक्षा एजेंसियां चौकन्नी हो गई हैं। मैसेज मथुरा में एक व्यक्ति के मोबाइल पर गुरुवार देर रात आया था, जिसने इसे पुलिस अधीक्षक डॉ. राकेश सिंह को फॉरवर्ड कर दिया।

एसपी क्राइम अशोक कुमार राय ने बताया कि कुछ दिन पहले एक धमकी भरा पत्र भी एसएसपी कार्यालय में आया था। शाम को मामले में कुछ सुराग मिलने पर पुलिस की टीमों ने सुरीर क्षेत्र के एक भट्ठे पर दबिश देकर उसके मुनीम को उठा लिया। देर रात नौहझील इलाके में भी कई जगह दबिश देकर चार-पांच संदिग्धों को उठाया गया है। इसके बाद पुलिस को पता चला कि मैसेज करने वाला नौहझील के नावली गांव का रामवीर है। यह भी पता चला कि उसने फर्जी आइडी से सिम खरीदी थी। इस पर पुलिस ने नावली गांव में दबिश दी, लेकिन रामवीर हाथ नहीं आया।

एसएसपी डॉ. राकेश ङ्क्षसह ने बताया कि जल्द ही रामवीर को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। इलाके में पुलिस गश्त बढ़ा दी गई है और वाहन चेकिंग भी कराई जा रही है। केंद्रीय, सेना व प्रदेश की खुफिया एजेंसियां भी सक्रिय हैं। एसपी सिटी शैलेष पांडेय ने बताया कि रैली स्थल और पूरे मथुरा जिले में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। रेलवे स्टेशन, बस स्टैंड, होटल व ढाबों पर संदिग्धों की कड़ी जांच की जा रही है। सार्वजनिक स्थलों के साथ-साथ संवेदनशील व अति संवेदनशील इलाकों की निगरानी बढ़ा दी गई है।

रैली स्थल पर तीन बार उतरा चॉपर
शनिवार को एयरफोर्स के हेलीकॉप्टर ने तीन बार टेस्ट लैंङ्क्षडग की। इस दौरान पायलट ने एसपीजी व पुलिस-प्रशासन के अधिकारियों से सुरक्षा को लेकर सुझाव भी दिए। शनिवार सुबह 10.35 बजे हेलीकॉप्टर ने दीनदयाल धाम में पंडाल के पास बने हेलीपैड पर लैंड किया। पायलट ने 30 मिनट तक अफसरों से मंत्रणा की और इसके बाद दो बार फिर लैंडिंग की।

आठ जोन, 24 सेक्टर
दीनदयाल धाम में कार्यक्रम स्थल को आठ जोन और 24 सेक्टरों में बांटकर मजिस्ट्रेटों की तैनाती कर दी गई है। शनिवार को गैर जिलों से आए अधिकारियों और कर्मचारियों ने भी आमद करा दी है। प्रधानमंत्री के काफिले में शामिल होने वाले आधुनिक तकनीकी उपकरणों से सुसज्जित गाडिय़ों का भी बेड़ा आ चुका है। उत्तर प्रदेश के एंटी टेररिस्ट स्क्वायड (एटीएस) का कमांडो दस्ता रविवार को आ जाएगा।

पढ़ेंः तनाव पैदा कर देश बांट रहा आरएसएसः शवाना

अमेरिका के मेयर भी हुए मोदी के मुरीद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.