Move to Jagran APP

ममता की शाह को खुली चुनौती, बंगाल को टारगेट किया तो नहीं छोड़ेंगे दिल्ली

ममता बनर्जी ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के बंगाल दौरे को नौटंकी करार दिया। उन्होंने कहा कि भाजपा के नापाक मकसद को वो कामयाब नहीं होने देंगी।

By Lalit RaiEdited By: Published: Thu, 27 Apr 2017 06:20 PM (IST)Updated: Fri, 28 Apr 2017 10:31 AM (IST)
ममता की शाह को खुली चुनौती, बंगाल को टारगेट किया तो नहीं छोड़ेंगे दिल्ली
ममता की शाह को खुली चुनौती, बंगाल को टारगेट किया तो नहीं छोड़ेंगे दिल्ली

कोलकाता (जेएनएन)। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री व तृणमूल प्रमुख ममता बनर्जी ने एक बार फिर भाजपा पर तीखा हमला बोला है। उन्होंने कहा कि वे बंगाल को टारगेट करेंगे तो तृणमूल आने वाले दिनों में दिल्ली को टारगेट करेगी। हम असम, झारखंड में संगठन तैयार कर रहे हैं और जरुरत पड़ी तो गुजरात, यूपी सभी जगह पार्टी का संगठन बनाएंगे और दिल्ली में अपनी दखल बढ़ाएंगे। बनर्जी ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियों का भय दिखाने से बंगाल नहीं डरने वाला और अगर हमें गाली दी गई तो हम खाली करने का भी माद्दा रखते हैं।

loksabha election banner

ममता गुरुवार को अलीपुरद्वार में एक जनसभा को संबोधित कर रही थीं। इस दौरान ममता ने भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर भी निशाना साधा। कहा कि दिन में गरीब के घर खाना खाते हैं और रात में पांच सितारा होटल में रहते हैं। ऐसा दोहरा मापदंड क्यों? मुख्यमंत्री ने वाममोर्चा पर भी निशाना साधा। कहा कि वाम व राम के लोग एक हो गए हैं। 

बंगाल में सांप्रदायिक ताकतें बर्दाश्त नहीं

ममता ने कहा कि हम राम और हनुमान के नाम पर भाजपा की तरह दिखावा नहीं करते, बल्कि दिल से धर्म मानते हैं। वे दिल्ली से राम लेकर आए जबकि हमारे यहां सभी देवी, देवताओं की पूजा होती है, यहां कई प्रसिद्ध मंदिर हैं और तीर्थ स्थान भी हैं, लेकिन हम कभी दिखावा नहीं करते। भाजपा समाज में मेलजोल नहीं, बल्कि विभेद को बढ़ावा दे रही है। बंगाल के लोग सांप्रदायिक शक्तियों को किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेंगे। अगर भाजपा को मौका दिया तो वे बंगाल का सम्मान, सांस्कृतिक विरासत सभी नष्ट कर चले जाएंगे। बाहरी लोगों को बंगाल में लाकर यहां माहौल खराब करने की कोशिश की जा रही है।

बांग्लादेश से है प्यार

तीस्ता जल बंटवारा विवाद पर ममता बनर्जी ने कहा कि हम बांग्लादेश से प्यार करते हैं। लेकिन अगर हम तीस्ता का पानी देते हैं तो उत्तर बंगाल को पानी नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि यह बांग्लादेश के साथ मेरे लगाव का ही नतीजा था कि हमने राज्य से अधिक जमीन देकर तथा बांग्लादेश का कम जमीन लेकर 66 साल से लटके छीटमहल का समझौता किया।

यह भी पढ़ें: अमित शाह बोले, तुष्टीकरण की राजनीति से बंगाल की जनता त्रस्त


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.