Move to Jagran APP

EVM विवाद में कूदी ममता, कहा- इस पर चर्चा के लिए EC बुलाए सर्वदलीय बैठक

पश्चिम बंगााल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी ने ईवीएम पर सवाल उठाते हुए चुनाव आयोग से इस पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है।

By Kamal VermaEdited By: Published: Sat, 18 Mar 2017 08:11 AM (IST)Updated: Sat, 18 Mar 2017 08:53 AM (IST)
EVM विवाद में कूदी ममता, कहा- इस पर चर्चा के लिए EC बुलाए सर्वदलीय बैठक
EVM विवाद में कूदी ममता, कहा- इस पर चर्चा के लिए EC बुलाए सर्वदलीय बैठक

कोलकाता (जेएनएन)। उत्‍तर प्रदेश में भाजपा को मिली प्रचंड जीत ने दूसरे राजनीतिक दलों की नींद उड़ा दी है। यही वजह है कि बसपा ने जिस चीज को हवा देने की कोशिश की उसको दूसरे दलों ने भी हाथों हाथ लपक लिया। बसपा ने यूपी चुनाव के परिणाम के बाद ईवीएम में छेड़छाड़ का जो अंदेशा जताया था उसको बाद में सपा, आप ने भी दोहराया। तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने भी यही बात कहकर इसको हवा देने की कोशिश की है। उन्‍होंने चुनाव आयोग से इस मुद्दे पर चर्चा के लिए एक सर्वदलीय बैठक बुलाने की मांग की है।

loksabha election banner

ममता का कहना है कि उन्होंने चुनाव आयोग का वह बयान देखा है कि जिसमें ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंकाओं को पूरी तरह से खारिज किया गया है। उन्‍होंने भाजपा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी के एक वीडियो टेप का हवाला देते  हुए कहा है कि जिसमें ईवीएम में छेड़छाड़ की आशंकाओं के बारे में कहा गया है। एक प्रेस कांफ्रेंस के दौरान ममता ने इस वीडियो को मीडिया के साथ शेयर भी किया। उन्‍होंने कहा कि कोई स्वीकार करे या ना करे यह पूरी तरह से उनकी पसंद है, लेकिन चुनाव आयोग एक सर्वदलीय बैठक बुला सकता है।

गौरतलब है कि वीडियो में स्वामी को यह कहते देखा जा सकता है कि जापान में ईवीएम बने थे लेकिन वहां चुनाव में मत पत्रों का ही इस्तेमाल होता है, क्योंकि मशीनों से छेड़छाड़ की जा सकती है। इस वीडियो में भाजपा नेता को यह कहते सुना जा सकता है कि यहां तक कि अमेरिका और जर्मनी जैसे देश ईवीएम की बजाय मत पत्रों का इस्तेमाल करते हैं। उन्होंने स्वामी को कानूनी रूप से बहुत मजबूत बताते हुए कहा, 'स्वामी ने इस बारे में जो कहा है वह गलत नहीं है। उन्होंने कुछ भी बुरा नहीं कहा है...मैंने कुछ नहीं कहा है लेकिन मुझे लगता है कि इसकी जांच हो सकती है।'

UP की जीत में मुस्लिम महिलाओं का अहम योगदान, BJP के पक्ष में की वो‍टिंग

यूपी में भाजपा की जीत के स‍ाथ अब शुरू होगी बदलाव की  बयार

आज होगा UP  के CM का एलान, मनोज सिन्हा ने किए काशी विश्वनाथ के किए दर्शन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.