Move to Jagran APP

फिर नहीं बिका माल्या का निजी विमान

कारोबारी विजय माल्या का निजी विमान एक बार फिर बिकने में नाकामयाब हुआ। कंपनी ने विमान की आरक्षित कीमत 152 करोड़ रुपये से काफी कम 1.09 करोड़ रुपये की बोली लगाई।

By Manish NegiEdited By: Published: Fri, 01 Jul 2016 11:36 PM (IST)Updated: Sat, 02 Jul 2016 02:49 AM (IST)
फिर नहीं बिका माल्या का निजी विमान

मुंबई, (पीटीआई)। भगोड़े कारोबारी विजय माल्या की संपत्ति बेच कर पैसे निकालने का एक और प्रयास विफल हो गया। माल्या के निजी विमान की नीलामी में बोली लगाने के लिए शुक्रवार को यूएई की विमानन कंपनी अलना एयरो डिस्ट्रीब्यूशन फाइनेंस होल्डिंग के अलावा और कोई नहीं आया। कंपनी ने विमान की आरक्षित कीमत 152 करोड़ रुपये से काफी कम 1.09 करोड़ रुपये की बोली लगाई।

loksabha election banner

अधिकारियों ने बताया कि नीलामी के नियम के मुताबिक, कंपनी ने अग्रिम धन के रूप में 1 करोड़ रुपये जमा कराया। इस विमान को दिसंबर 2013 में सेवा कर विभाग ने जब्त किया था। माल्या के किंगफिशर एयरलाइंस पर कर के रूप में 800 करोड़ रुपये बकाया का दावा करते हुए यह जब्ती की गई थी। विभागीय नीलामीकर्ता एमएसटीसी के जरिये गुरुवार शाम को ई-नीलामी की गई। आरक्षित मूल्य से काफी कम बोली रहने के कारण पेशकश ठुकरा दी गई।

इससे पहले कर्जदाताओं ने शहर में किंगफिशर हाउस 150 करोड़ रुपये में और किंगफिशर ब्रांड 367 करोड़ में बेचने का प्रयास किया था। बोली लगाने के लिए कोई भी नहीं पहुंचा था।

माल्या के बैंक 'गारंटर' का आरोप- बैंक अधिकारियों से मिल रही हैं धमकियां


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.