Move to Jagran APP

फेसबुक पर जमाना देख रहा था उसकी नग्‍न तस्‍वीरें - क्‍या है मामला, पढ़े खबर

महिला ने बहुत उत्‍साह के साथ अपनी पीसी पर फेसबुक अकाउंट खोला। उसे लगा कि पंजाब से उसके पुरुष मित्र ने कुछ जरूर लिखा होगा। लेकिन अकाउंट खुलते ही उसकी दुनिया मानों उजड़ गई थी। वह शर्म से पानी-पानी हो चुकी थी। फेसबुक दोस्‍त ने महिला की कई नग्‍न तस्‍वीरें

By Ramesh MishraEdited By: Published: Mon, 30 Nov 2015 03:19 PM (IST)Updated: Wed, 02 Dec 2015 10:29 AM (IST)
फेसबुक पर जमाना देख रहा था उसकी नग्‍न तस्‍वीरें - क्‍या है मामला, पढ़े खबर

गुड़गांव । महिला ने बहुत उत्साह के साथ अपनी पीसी पर फेसबुक अकाउंट खोला। उसे लगा कि पंजाब से उसके पुरुष मित्र ने कुछ जरूर लिखा होगा। लेकिन अकाउंट खुलते ही उसकी दुनिया मानों उजड़ गई थी। वह शर्म से पानी-पानी हो चुकी थी। फेसबुक दोस्त ने महिला की कई नग्न तस्वीरें डाल रखी थीं। इन फोटों को सारा जमाना देख रहा था।

loksabha election banner

पढ़े : बेवफा पत्नी को लग गई थी गैर मर्द से शारीरिक संबंध बनाने की

दरअसल, इस कहानी की शुरुआत फेसबुक से ही होती है। नेपाली मूल के युवक और दो बच्चों वाली महिला फेसबुक के जरिए एक दुसरे के निकट आते हैं। पहले दोनों एक दूसरे के दोस्त बनते हैं। फिर यह दोस्ती और गाढ़ी होती गई। एक दूसरे का मिलना जुलना भी शुरू हो गया।

पढ़े : 18 साल की बेटी से करता था रेप फिर बोलता था 'किसी को न बताना'

फेसबुक पर दोस्ती के बाद नेपाली युवक और महिला में नजदकियां बढ़ती गई। कुछ माह निकट रहने के बाद पुरुष नौकरी की तलास में पंजाब चला गया। इससे दोनों के बीच एक फासला बढ़ता गया। एक दिन युवक ने फेसबुक पर महिला मित्र को आई मिस यू लिखकर उसकी कई नग्न तस्वीरों को फेसबुक पर लोड कर दिया।

डीएलएफ फेस दो थाना पुलिस ने नेपाली महिला की आपत्तिजनक फोटो फेसबुक पर अपलोड करने का मामला दर्ज किया है। पुलिस ने पीड़िता की रिपोर्ट पर उसके पुराने मित्र के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज की है।

पुलिस के मुताबिक आरोपी भी नेपाल का ही रहने वाला है और यहां आसपास के घरों में काम करता था। चूंकि दोनों एक ही स्थान से है और यहां भी एक ही इलाके में रह कर काम करते थे। इसलिए इनके बीच संबंध भी दोस्तों की तरह हो गए थे।

महिला की बहन ने पुलिस को दिए रिपोर्ट में बताया है कि उसकी बहन यहां अपने दो बच्चों के साथ रहती है। आरोपी जनक भी यहीं रहता है और उसी लाइन में काम करता है। चूंकि वह भी नेपाल का ही है, इसलिए एक देश के होने का फायदा उठाते हुए काफी समय से उनके घर आया जाया करता था।

इसी दौरान उसकी बहन और आरोपी के बीच दोस्ती जैसी संबंध बन गए। बाद में दोनों फेसबुक मित्र भी बन गए। उसने बताया कि पिछले महीने आरोपी गुड़गांव छोड़ कर पंजाब चला गया। इस बीच वह हमेशा फोन करता और कहता था कि वह हमें मिस करता है।

पीड़िता की बहन ने बताया कि आरोपी उसकी बहन का फेसबुक एकाउंट भी हैंडल करता था। पिछले दिनों उसने फोन करके बताया कि उसकी बहन की कुछ अश्लील तस्वीरें उसने फेसबुक पर डाली है। इस जानकारी के बाद पीड़िता ने अपना एकाउंट खोला तो खुद की नंगी तस्वीरें देखकर ठगी रह गई। उसने तुरंत इस मामले की सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी।

सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। एसीपी डीएलएफ रमेश पाल के मुताबिक इस संबंध में पीड़िता ने पुलिस कंट्रोल रूम में सूचना दी थी। इस सूचना के बाद डीएलएफ फेज दो थाना पुलिस ने बुधवार के आरोपी के खिलाफ संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.