PreviousNext

महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव के लिए भाजपा तैयारः देवेंद्र फडणनवीस

Publish Date:Thu, 15 Jun 2017 11:15 AM (IST) | Updated Date:Thu, 15 Jun 2017 11:24 AM (IST)
महाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव के लिए भाजपा तैयारः देवेंद्र फडणनवीसमहाराष्ट्र में मध्यावधि चुनाव के लिए भाजपा तैयारः देवेंद्र फडणनवीस
सरकार में सहयोगी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि किसानों की कर्जमाफी पर जुलाई महीने तक फैसला ले लें, वर्ना उन्हें बड़ा फैसला लेना पड़ेगा।

मुंबई, पीटीआई। भाजपा और शिवसेना की तकरार अब खुल कर सामने आने लगी है। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बुधवार को कहा कि उनकी पार्टी राज्य में मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार है। उनकी यह टिप्पणी उस वक्त आई है जब राज्य में किसान आंदोलन की पृष्ठभूमि में मध्यावधि चुनाव की अटकलें लगाई जा रही हैं।

फडणवीस ने किसी पार्टी का नाम लिए बगैर कहा कि कुछ लोगों ने कहा है कि वे सरकार को गिरा देंगे और समर्थन वापस ले लेंगे। मैंने कहा कि हम मध्यावधि चुनाव के लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोई हम पर मध्यावधि चुनाव थोपना चाहता है तो मुझे पूरा विश्वास है कि हम फिर से सरकार बनाएंगे।

आपको बता दें कि फडणवीस सरकार में सहयोगी शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने भाजपा को अल्टीमेटम देते हुए कहा था कि किसानों की कर्जमाफी पर जुलाई महीने तक फैसला ले लें, वर्ना उन्हें बड़ा फैसला लेना पड़ेगा। बड़ा फैसला लेने से उनका साफ इशारा सरकार गिराने से था।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि शिवसेना की पहली जिम्मेदारी राज्य के किसानों के प्रति है न कि भाजपा के। वहीं मुख्यमंत्री ने सरकार बचाने के लिये अपने राजस्व मंत्री चंद्रकांत पाटील को आदेश दिया है कि वह जल्द से जल्द उद्धव ठाकरे से मुलाकात कर किसानों की कर्जमाफी के लिए उठाए कदम की जानकारी दें।

किसानों की राजनीति पर नजर

हाल ही में राज्य में हुए किसान आंदोलन के समय शिवसेना ने खुलकर किसान संगठनों और उनकी मांगों का समर्थन किया था। शिवसेना भी किसानों के सहारे अपने जनाधार को मजबूत करना चाहती है और कोई भी मौका नहीं गंवाना चाहती। वहीं, भाजपा ने मौके की नजाकत को भांपते हुए कर्जमाफी की घोषणा करके बाजी पलट दी है। भाजपा का मानना है कि वह कर्जमाफी के सहारे किसानों का भरोसा हासिल कर लेगी।

यह भी पढ़ें: राष्ट्रपति चुनावः विपक्ष को साधने की कोशिश, कल सोनिया से मिलेंगे राजनाथ

यह भी पढ़ें: 60 हजार करोड़ रुपए के कर्ज में किसान, 75 फीसदी नियमित अदाकर्ता

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Maharashtra BJP is ReadyFor Mid Term Polls says Devendra Fadnavis(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

मुंबई: परीक्षा में असफल होने पर 21 वर्षीय छात्र ने उठाया ये कदमअस्पताल प्रबंधन की अनदेखी, स्ट्रेचर पर लाश ले जाने को मजबूर पिता
यह भी देखें