Move to Jagran APP

MP के गृहमंत्री ने कहा, कर्ज नहीं बल्कि भूत-प्रेत से किसानों ने की खुदकुशी

मध्य प्रदेश में किसानों की खुदकुशी मामले में गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने जवाब दिया है। उनके मुताबिक किसानों की खुदकुशी की वजह भूत-प्रेत हैं।

By Lalit RaiEdited By: Published: Thu, 21 Jul 2016 03:41 AM (IST)Updated: Thu, 21 Jul 2016 06:37 AM (IST)
MP के गृहमंत्री ने कहा, कर्ज नहीं बल्कि भूत-प्रेत से किसानों ने की खुदकुशी

भोपाल। शिवराज सिंह सरकार के कई मंत्रियों पर विवादित बोल के आरोप लगते रहे हैं। ताजा मामला सीहोर जिल में किसानों से खुदकुशी से जुड़ा हुआ है।मध्य प्रदेश विधानसभा के मानसून सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक शैलेंद्र पटेल ने प्रदेश में बढ़ रही किसानों की आत्महत्या को लेकर सवाल किया। इस पर जवाब देते हुए गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने कहा कि किसान फसल खराब होने की वजह से नहीं भूत-प्रेतों के कारण आत्महत्या कर रहे हैं।

loksabha election banner

गृहमंत्री के इस विवादित बयान के बाद कांग्रेस विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया। मंत्री के जवाब से असंतुष्ट कांग्रेस विधायक राजेंद्र पांडे ने पूछा कि 'क्या सरकार भूत-प्रेतों पर विश्वास करती हैं।' कांग्रेस ने यह भी कांग्रेस ने यह भी आरोप लगाया कि किसानों की मौत को सरकार गंभीरता से न लेते हुए उल्टे-सीधे बयान दे रही है। उधर, अपने जवाब पर कायम गृहमंत्री ने कहा कि प्रदेश के कई ग्रामीण इलाकों में जावरा में भूत-प्रेत उतारे जाते हैं। कांग्रेसियों का हंगामा बढ़ता देख विधानसभा अध्यक्ष ने कुछ देर के लिए सदन की कार्यवाही स्थगित कर दी। विधानसभा की कार्रवाई शुरू होते ही कांग्रेस के विधायक शैलेन्द्र पटेल ने सीहोर जिले में किसानों द्वारा आत्महत्या किए जाने को लेकर सवाल किया।

किसान दिवस में नेताओं ने किया हंगामा

इसका जवाब देते हुए गृहमंत्री भूपेंद्र सिंह ने बताया कि पिछले तीन साल में सीहोर जिले में 418 किसानों ने आत्महत्या की है। लेकिन फसल खराब होने के कारण किसी किसान ने आत्महत्या नहीं की। उन्हाेंने कुछ मामलों में किसानों की आत्महत्या के पीछे भूत-प्रेत को वजह बताया। गृहमंत्री के जवाब से असंतुष्ट होकर कांग्रेस विधायकों ने सदन में हंगामा शुरू कर दिया।

हंगामे के बीच विधायक शैलेन्द्र पटेल ने सवाल किया, क्या सरकार भूत-प्रेतों पर विश्वास करती हैं। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया कि किसानों की आत्महत्या जैसे संवदेनशील मुद्दे पर भी सरकार गंभीर नहीं है।

वहीं जावरा से भाजपा के विधायक राजेंद्र पांडे ने गृहमंत्री की बात का समर्थन करते हुए कहा कि भूत-प्रेत की समस्या होती है। जावरा में भूत उतारे जाते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.