Move to Jagran APP

Coronavirus: तमिलनाडु में विशेषज्ञ की सलाह के बाद लिया जाएगा लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला

Coronavirus तमिलनाडु सरकार ने कहा है कि लॉकडाउन के विस्तार पर विशेषज्ञ से सलाह लेने के बाद फैसला लिया जाएगा।

By Ayushi TyagiEdited By: Published: Thu, 09 Apr 2020 05:43 PM (IST)Updated: Thu, 09 Apr 2020 05:43 PM (IST)
Coronavirus: तमिलनाडु में विशेषज्ञ की सलाह के बाद लिया जाएगा लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला
Coronavirus: तमिलनाडु में विशेषज्ञ की सलाह के बाद लिया जाएगा लॉकडाउन बढ़ाने पर फैसला

 चेन्नई, पीटीआइ। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी ने गुरुवार को दावा किया कि लॉकडाउन का विस्तार करने का फैसला विशेषज्ञ की सलाह के बाद लिया जाएगा और कोरोना वायरस सकारात्मक मामलों की संख्या में वृद्धि को ध्यान में रखा जाएगा।

loksabha election banner

पलानीस्वामी ने तमिलनाडु में COVID-19 से निपटने के लिए स्थापित एक दर्जन सरकारी पैनल की स्थापना की गई।  परामर्श बैठक के बाद आगाह किया कि ऐसा संभव है कि वायरस कम्युनिटी ट्रांसमिशन की स्टेज तक पहुंच जाए। सचिवालय में पत्रकारों से बात करते हुए, उन्होंने कहा कि लॉकडाउन के विस्तार पर निर्णय कुछ कारकों पर निर्भर करता है।

एक सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने कहा कि इस वायरस की स्थिति को देखते हुए निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने आगे बताया कि मामलों की संख्या बढ़ रही है और अब राज्य में  738 लोग संक्रमित हैं और इन पहलुओं को स्वीकार किया जाएगा। मामलों की संख्या में लगातार वृद्धि के प्रति मुख्यमंत्री का संदेश एक संकेत के रूप में देखा जाता है कि सरकार लंबे समय तक लॉकडाउन पर विचार कर रही है।  फिलहाल, चिकित्सा विशेषज्ञों की 19 सदस्यीय समिति गठित की गई है और उनकी सलाह पर विचार किया जाएगा और साथ ही सरकार को कोरना वायरस (COVID-19) परिदृश्य से निपटने के लिए 12 पैनल से परामर्श किया जाएगा और उसके बाद निर्णय लिया जाएगा।  उन्होंने कहा कि अब हम दूसरे में हैं, चरण तीन में प्रगति का मौका है और सरकार संक्रमण को चरण दो तक सीमित करने के लिए सभी कदम उठा रही है। 

अधिक लोगों के परीक्षण पर उन्होंने कहा कि हमने स्विफ्ट परीक्षण के लिए चार लाख रैपिड टेस्ट किट खरीदे हैं। पहले चरण में, सकारात्मक लोगों के परिवार के सदस्यों का परीक्षण किया जाएगा और फिर उनके संपर्कों और आगे इसे प्रभावित लोगों के इलाकों को कवर किया जाएगा। । कई दिन पहले, पलानीस्वामी ने कहा था कि एक लाख परीक्षण किट चीन से मंगाई गई हैं और यह गुरुवार को आएगी।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.