Move to Jagran APP

पाक की नई चाल, गिलगित में ISI को आवंटित की हजारों एकड़ जमीन

पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) के लोगों पर पाकिस्तान द्वारा किए जा रहे अत्याचारों में कोई कमी नहीं आ रही है।

By Kishor JoshiEdited By: Published: Sun, 20 Aug 2017 11:25 AM (IST)Updated: Sun, 20 Aug 2017 11:42 AM (IST)
पाक की नई चाल, गिलगित में ISI को आवंटित की हजारों एकड़ जमीन
पाक की नई चाल, गिलगित में ISI को आवंटित की हजारों एकड़ जमीन

 नई दिल्ली (एजेंसी)। पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर(पीओके) के गिलगित प्रांत में एक बार फिर लोग पाकिस्तान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोग सरकार के उस कदम का विरोध कर रहे हैं जिसके तहत स्थानीय लोगों की हजारों एकड़ जमीन को छीनकर उससे आईएसआई और सेना को आवंटित कर दिया गया है। 

loksabha election banner

गिलगित के स्थानीय नेता गुलाब शाह बताते हैं, 'गिलगित में गांव के नजदीक लगभग 20 हजार कैनाल भूमि का अधिग्रहण कर लिया गया है जिसका उपयोग चीन की महत्वाकांक्षी परियोजना सीपैक के लिए किया जा रहा है।' वहीं गिलगित के पत्रकार मेराज बताते हैं, 'सरकार ने स्थानीय लोगों की अनुमति के बिना ही जमीन का आवंटन कर दिया, जबकि गिलगित- बाल्टिस्तान के लोगों ने सरकार के समक्ष अपनी चिंताओं को रखा था।'

आपको बता दें कि पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) की आजादी को लेकर वहां के लोग समय-समय पर विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। अपने खिलाफ किए जा रहे अत्याचारों को लेकर लोग सेना और  आईएसआई के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करते रहे हैं। प्रदर्शन कर रहे लोगों का दावा है कि पाकिस्तान सरकार आईएसआई और आतंकी संगठनों के जरिये मासूम जनता पर अत्याचार कर रही है और निर्दोष लोगों को निशाना बना रही है।

यह भी पढ़ें: गिलगित-बाल्टिस्तान और PoK में उठी आजादी की मांग, लोग बोले- पाक का हिस्सा नहीं 

यह भी पढ़ें: गिलगित बाल्‍टिस्‍तान में सोशल मीडिया कार्यकर्ता गिरफ्तार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.