Move to Jagran APP

मध्य प्रदेश: दबंग ने नहीं दिया रास्ता, तालाब से होकर गुजरी शवयात्रा

मध्य प्रदेश के पाटन तहसील में एक दबंग पर शव यात्रा निकालने के लिए रास्ता नहीं देने का आरोप लगा है।

By kishor joshiEdited By: Published: Fri, 26 Aug 2016 09:29 AM (IST)Updated: Fri, 26 Aug 2016 10:28 AM (IST)
मध्य प्रदेश: दबंग ने नहीं दिया रास्ता, तालाब से होकर गुजरी शवयात्रा

जबलपुर। मध्य प्रदेश में पाटन तहसील के बमनोदा गांव में गुरुवार को एक दबंग ने अपनी जमीन से शवयात्रा को गुजरने का रास्ता नहीं दिया। इस कारण परिजन को शवयात्रा को तालाब के भीतर से अंतिम संस्कार के लिए ले जाना पड़ा। सुबह करीब 11 बजे कांतिबाई पति झूमक पटेल की अंतिम यात्रा जा रही थी।

loksabha election banner

श्मशानघाट का रास्ता नलिन शर्मा की जमीन से होकर गुजरता है। उसने शवयात्रा को अपनी जमीन से गुजरने से मना कर दिया। इसके बाद लोग शवयात्रा को आधी कमर तक भरे बेहर तालाब के भीतर से लेकर गुजरे। पनागर विधायक सुशील तिवारी को मामले की जानकारी लगी तो उन्होंने तीन दिनों के भीतर श्मशान तक वैकल्पिक रास्ता बनाने का आश्वासन दिया है।

पढ़ें- पत्नी के शव को कंधे पर लेकर 10 किलोमीटर पैदल चलने को मजबूर हुआ यह शख्स

स्थानीय लोगों का कहना है कि जिस रास्ते से जाने के शवयात्रा को रोका गया है वह सरकारी जमीन है, जिस पर दबंगों ने अपना कब्जा कर रखा है, लेकिन हैरत की बात यह है कि आज तक प्रशासन ने इस पर कोई कार्रवाई नहीं की।

इससे पहले इसी तरह की एक घटना ओडिशा के पिछड़े जिले कालाहांडी से आई थी जहां एक आदिवासी को अपनी पत्नी के शव को अपने कंधे पर लेकर करीब 10 किलोमीटर तक चलना पड़ा। उसे अस्पताल से शव को घर तक ले जाने के लिए कोई वाहन नहीं मिल सका था।

पढ़ें- सदन में दबंग IAS को कहा पागल तो फंस गया पेंच ...जानिए मामला


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.