Move to Jagran APP

रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर गुजरात ने पुणे को हराया

आइपीएल-9 के 25वें मैच में गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीवन स्मिथ (101) के शानदार शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन बनाए। गुजरात को

By sanjay savernEdited By: Published: Fri, 29 Apr 2016 07:34 PM (IST)Updated: Sat, 30 Apr 2016 09:27 AM (IST)
रोमांचक मुकाबले में अंतिम गेंद पर गुजरात ने पुणे को हराया

पुणे। आइपीएल-9 के 25वें मैच में गुजरात लायंस के कप्तान सुरेश रैना ने राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। पुणे ने पहले बल्लेबाजी करते हुए स्टीवन स्मिथ (101) के शानदार शतक के दम पर 20 ओवर में 3 विकेट पर 195 रन बनाए। गुजरात को जीत के लिए 196 रन का लक्ष्य मिला। जवाब में गुजरात ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान अंतिम गेंद पर लक्ष्य को हासिल किया। गुजरात की तरफ से जेम्स फॉकनर ने अंतिम गेंद पर एक रन लेकर जीत दिलाई। शुक्रवार को फॉकनर का जन्मदिन भी था। इसके साथ ही गुजरात ने टूर्नामेंट में अपनी छठी जीत दर्ज की। जबकि पुणे की टीम की सात मुकाबलों में ये पांचवीं हार साबित हुई। इससे पहले 14 अप्रैल को राजकोट में भी गुजरात ने पुणे को 7 विकेट से हराया था।

loksabha election banner

- स्मिथ के दम पर 195:

पहले बल्लेबाजी करने उतरी पुणे की टीम को पहला झटका मैच के तीसरे ओवर में ही लग गया। ओपनर बल्लेबाज सौरभ तिवारी सिर्फ एक रन पर रन आउट हो गए। रहाणे ने अपनी टीम को लिए 45 गेंदों में 53 रन की उपयोगी पारी खेली और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से रन आउट हुए। स्मिथ ने 53 गेंदों में 100 रन बनाए। ये उनके टी-20 करियर का पहला शतक था। उन्हें ब्रावो ने क्लीन बोल्ड किया। उन्होंने 54 गेंदों पर 101 रन की पारी खेली। इसके दम पर पुणे ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 195 रन बनाए। गुजरात की तरफ से सिर्फ ब्रावो को एक विकेट हासिल हुआ।

- उतार-चढ़ाव के बीच गुजरात ने जीता मैचः

जवाब में उतरी गुजरात की टीम ने शानदार शुरुआत की और मैकुलम-स्मिथ की जोड़ी ने एक बार फिर ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी की। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 93 रनों की साझेदारी हुई। इसके बाद मैकुलम 22 गेंदों पर 43 रनों की पारी खेलकर रजत भाटिया की गेंद पर मॉर्कल को कैच थमाकर आउट हुए। हालांकि ड्वेन स्मिथ ने अपना अंदाज जारी रखा और 28 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। इसके बाद स्मिथ 37 गेंदों पर 63 रनों की पारी खेलकर परेरा की गेंद पर बोल्ड हो गए। फिर दिनेश कार्तिक (33) ने एक शानदार पारी खेली और वो डिंडा की गेंद पर रहाणे के हाथों कैच आउट हो गए। जबकि ब्रावो (7) डिंडा की गेंद पर धौनी के हाथों कैच आउट हुए। पांचवां विकेट जडेजा (0) के रूप में गिरा जो रन आउट हुए। हालांकि रैना पिच पर उम्मीदें जिंदा रखे हुए थे। अंतिम ओवर में गुजरात को 9 रन चाहिए थे। इसी बीच फॉकनर के एक चौके के बाद तीसरी गेंद पर रैना (34) परेरा की गेंद पर बोल्ड हो गए जबकि अगली ही गेंद पर सौरभ तिवारी के शानदार थ्रो पर इशान किशन (0) भी रन आउट हो गए। अब दो गेंदों पर 3 रनों की जरूरत थी। पांचवीं गेंद पर फॉकनर ने दो रन लिए और स्कोर बराबर हो गए। अंतिम गेंद पर फॉकनर ने एक रन लेकर अपनी टीम को 3 विकेट से जीत दिलाई।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.