Move to Jagran APP

बाथरूम में पैर ठंडे कर रहा था तेंदुआ

नेचर कॉल पर आप घर के बाथरूम में हल्के होने जाएं और वहां आपकी मुलाकात आराम फरमाते तेंदुए से हो जाए तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी.. कुछ ऐसे ही अनुभव से वास्ता हुआ है तमिलनाडु के सुब्रमण्यम का।

By Gunateet OjhaEdited By: Published: Wed, 05 Aug 2015 11:49 AM (IST)Updated: Wed, 05 Aug 2015 02:15 PM (IST)
बाथरूम में पैर ठंडे कर रहा था तेंदुआ

नई दिल्ली। नेचर कॉल पर आप घर के बाथरूम में हल्के होने जाएं और वहां आपकी मुलाकात आराम फरमाते तेंदुए से हो जाए तो आपकी प्रतिक्रिया क्या होगी.. कुछ ऐसे ही अनुभव से वास्ता हुआ है तमिलनाडु के सुब्रमण्यम का।

loksabha election banner

हुआ यूं कि, जंगल से भटक कर पुरुष तेंदुआ तमिलनाडु के घनी आबादी वाले इलाके में आ पहुंचा। लोगों की नजर तेंदुए पर पड़ी तो सब भौचक्के रह गए। लोगों की भीड़ इकट्ठा होते देख तेंदुआ भागने लगा। तेंदुए को भागता देख सहमे लोगों में भगदड़ मच गई। पल भर में ही तेंदुआ लोगों की नजर से ओझल हो गया। तेंदुआ सुब्रमण्यम के घर के पिछले हिस्से में बने शौचालय में जाकर छिप गया।

सुब्रमण्यम इस बात से तनिक भी वाकिफ नहीं था कि शौचालय में उसकी मुलाकात तेंदुए से हो सकती है। नेचर कॉल पर वो अपने शौचालय में गया। सुब्रमण्यम ने जैसे ही शौचालय का दरवाजा खोला उसे तेंदुआ दिख गया। सुब्रमण्यम के अनुसार तेंदुआ शौचालय में अपने पैर ठंडे कर रहा था। बिना घबराए सुब्रमण्यम ने तत्परता दिखाई और बाथरूम का दरवाजा बंद कर दिया।

इसके बाद सुब्रमण्यम ने वन विभाग को तेंदुए की जानकारी दी। वन विभाग टीम कुछ ही देर में वहां पहुंच गई। काफी मशक्कत के बाद तेंदुआ वन विभाग की टीम के काबू में आ सका। तेंदुए पर नियंत्रण पाने में टीम के सदस्यों को मामूल चोटें भी आई। तेंदुआ का वजन 150 किलो था। बाद में तेंदुए को पापनासम वन क्षेत्र में छोड़ दिया गया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.