PreviousNext

आज होगी माल्या के किंगफिशर विला की नीलामी, आरक्षित मूल्य 85.3 करोड़

Publish Date:Wed, 19 Oct 2016 11:01 AM (IST) | Updated Date:Wed, 19 Oct 2016 11:23 AM (IST)
आज होगी माल्या के किंगफिशर विला की नीलामी, आरक्षित मूल्य 85.3 करोड़
कर्ज में डूबे और फरार शराब कारोबारी विजय माल्या के गोवा स्थित शानदार बंगले की आज नीलामी होगी।

मुंबई (पीटीआई)। भारतीय स्टेट बैंक के नेतृत्व 17 बैंकों का एक समूह आज गोवा स्थित विजय माल्या के शानदार विला की नीलामी करेगा। माल्या का यह विला गोवा में समुद्र के पास स्थित है। गोवा घूमने जाने वाले सैलानियों के लिये यह एक दर्शनीय जगह है।

इस विला के लिए आरक्षित मूल्य 85.29 करोड़ रुपये रखा गया है। बोली ऑनलाइन होगी। इस विला का इस्तेमाल माल्या शानदार पार्टियों के आयोजन के लिए किया करते थे। यूनाइटेड स्पिरिट्स के साथ लंबी कानूनी लड़ाई के बाद इसी साल मई में विला का कब्जा बैंकों को मिला था।

पढ़ेें- किंगफिशर सीएफओ को 18 महीने की सजा, चेक बाउंस मामले में कोर्ट ने सुनाया फैसला

यह विला माल्या की समूह कंपनी यूनाइटेड ब्रेवरिज के नाम था, जिसे किंगफिशर एयरलाइंस के लिए लोन लेने के लिए उन्होंने 2010 में गिरवी रखा दिया था। लेकिन लोन नहीं चुका पाने के कारण कई बैंकों के संघ ने इसे अपने कब्जे में ले लिया था। बैंकों ने इच्छुक बोलीदाताओं के लिए विला के निरीक्षण के लिए 26-27 सितंबर तथा 5-6 अक्तूबर की तारीख रखी थी। इन चार दिनों में करीब आधा दर्जन इकाइयों ने विला का निरीक्षण किया था।

आपको बता दें कि माल्या पर एसबीआई, पीएनबी, आईबीआई, बीओबी, इलाहाबाद बैंक, फैडरल बैंक, एक्सिस बैंक सहित अन्य बैंकों का लगभग 9 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा का कर्ज बकाया है। मार्च में देश छोड़ चुके माल्या फिलहाल ब्रिटेन में रह रहे हैं।

पढ़ें- बॉम्बे हाई कोर्ट ने कहा, किंगफिशर चिड़िया की तरफ फुर्र हो गए विजय माल्या

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:Lenders to auction Kingfisher Villa today price Rs 85.3 crore(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

स्वामी का अपनी ही सरकार पर निशाना, राम मंदिर को ठंडे बस्ते में मत डालोठाणे में पलटी एसिड वाली कंटेनर ट्रक, आसपास के स्‍कूल बंद
यह भी देखें

संबंधित ख़बरें

जनमत

पूर्ण पोल देखें »