Move to Jagran APP

विंडोज 10 के साथ इस कंपनी ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप

डोमेस्टिक मैन्युफैक्चरर लावा ने एक सस्ते लैपटॉप के साथ नोटबुक मार्केट सेगमेंट में एंट्री मारी है। कंपनी ने लावा हीलियम 14 विंडो 10 नाम से अपना लैपटॉप बाजार में उतारा है।

By Sakshi PandyaEdited By: Published: Thu, 29 Jun 2017 03:30 PM (IST)Updated: Fri, 30 Jun 2017 11:36 AM (IST)
विंडोज 10 के साथ इस कंपनी ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप
विंडोज 10 के साथ इस कंपनी ने लॉन्च किया बजट स्मार्टफोन से भी सस्ता लैपटॉप

नई दिल्ली (जेएनएन)। डोमेस्टिक मैन्युफैक्चरर लावा ने एक सस्ते लैपटॉप के साथ नोटबुक मार्केट सेगमेंट में एंट्री मारी है। कंपनी ने लावा हीलियम 14 विंडो 10 नाम से अपना लैपटॉप बाजार में उतारा है। जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपना पहला लैपटॉप लॉन्च करने के लिए इंटेल और माइक्रोसॉफ्ट के साथ मिलकर काम किया है।
क्या है लावा के पहले लैपटॉप की कीमत:
लावा के हीलियम 14 की कीमत 14,999 रुपये रखी गई है। इस बजट लैपटॉप को अच्छी तरह डिजायन किया गया है। साथ ही यह वजन में काफी हल्का है। 1.4 किलोग्राम वजन वाला यह लैपटॉप दो कलर वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, पर्पल और सिल्वर।
क्या हैं फीचर:
इस लैपटॉप में 14.1 इंच का FHD1080p डिस्प्ले दिया गया है और इसमें विडों 10 के होम एडिशन का सपोर्ट दिया गया है। अगर हार्डवेयर की बात करें तो इसमें इंटेल एटम प्रोसेसर दिया गया है। इसमें 2जीबी की रैम के साथ 32 जीबी की स्टोरेज कैपेसिटी दी गई है, जिसे एसडी कार्ड के इस्तेमाल से 128 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है।

loksabha election banner

Image result for lava helium 14
हार्डवेयर
हार्डवेयर के मामले में कंपनी ने TPM माइक्रोचिप के जरिए इसे सुरक्षा के लिहाज से बेहतर बनाने की कोशिश की है, जो कि हीलियम 14 को सभी तरह की प्रोटक्शन देने का दावा करता है।
इसके अलावा लावा के इस लैपटॉप में 10,000 mAh की बैटरी दी गई है, जिसे पूरे एक दिन तक चलाया जा सकता है।
कहां से खरीद सकते हैं ये लैपटॉप:
जब बात लावा के पहले लैपटॉप की उपलब्धतता की आती है तो आपको बता दें कि 14,999 रुपये की कीमत वाला लावा का हीलियम 14 पहले से ही फ्लिपकार्ट पर उपलब्ध है। कंपनी के मुताबिक इसे जल्द ही दिल्ली,बैंगलोर, हैदराबाद और कोयंबटूर के चुनिंदा स्टोर्स पर जुलाई के पहले हफ्ते में ही उपलब्ध करवा दिया जाएगा। 

यह भी पढ़ें:

मोटो का यह स्मार्टफोन ऑनलाइन खरीद सकते हैं मात्र 499 रुपये में

वोडाफोन दे रही इन स्मार्टफोन्स पर 9 जीबी डाटा बिल्कुल फ्री

बीएसएनएल लाया Sixer प्लान, मिल रही अनलिमिटेड कॉलिंग और 2 जीबी डाटा प्रतिदिन


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.