PreviousNext

हिमाचल में भीषण हादसा: पूरा कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में, कई दर्जन लापता

Publish Date:Sun, 13 Aug 2017 08:10 AM (IST) | Updated Date:Sun, 13 Aug 2017 12:57 PM (IST)
हिमाचल में भीषण हादसा: पूरा कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में, कई दर्जन लापताहिमाचल में भीषण हादसा: पूरा कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में, कई दर्जन लापता
हिमाचल प्रदेश के जोगेंंदरनगर के समीप पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार देर रात करीब एक बजे कोटरूपी के पास भारी भूस्खलन हुआ।

शिमला (जेएनएन)।  हिमाचल प्रदेश के जोगेंंदरनगर के समीप पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर शनिवार देर रात करीब एक बजे कोटरूपी के पास भारी भूस्खलन हुआ। पूरी पहाड़ी धसने से पूरा कोटरूपी कस्बा और दो बसें मलबे की चपेट में आ गई है। हादसे में फिलहाल सात यात्रियों के मारे जाने की पुष्टि हुई है जबकि कई लोग दबे हैं। 

कोर्टरूपी में दो बसें रात को चाय पानी के लिए रुकी थीं। जैसे ही पहाड़ी धसी तो दोनों बसें भूस्खलन की चपेट में आ गईं। कटड़ा मनाली रुट पर जा रही बस में करीब सात यात्री सवार थे जिनमें से दो की मौत हुई है। बस में एक बच्ची फंसी हुई है। वहीं चम्बा मनाली रूट की बस में से करीब 15 मिनट पहले बचाओ बचाओ की आवाजें आ रही थीं जो अब आना बंद हो गई हैं।

अंदाजा लगाया जा रहा है कि इस बस में कई यात्री सवार थे जिनकी मौत हो गई है। भारी बारिश के कारण आए मलबे व पानी से यह बस करीब एक किलोमीटर नीचे बाह गई है। भारी बारिश व अंधेरा होने के कारण प्रशासन ने राहत एवं बचाव कार्य रोक दिया है।

मंडी पठानकोट मार्ग पर वाहनो की आवाजाही मंडी व जोगेन्द्रनगर में रोक दी गई है ताकि एम्बुलेंस मौके के लिए रवाना हो सकें। हादसा रात एक बजे के आसपास हुआ। सूचना मिलते ही जिला प्रशासन की ओर से तमाम आला अधिकारी मौके की तरफ रवाना हो गए हैं।

यह भी पढ़ें: सड़क हादसे में धनबाद के युवक की मौत, सात घायल

तस्वीरों में देखें कैसे इंजन चला गया आगे, ट्रेन खड़ी रही पटरी पर

मोबाइल पर भी अपनी पसंदीदा खबरें और मैच के Live स्कोर पाने के लिए जाएं m.jagran.com पर
Web Title:landslide at Manali Pathankot NH 154 in Himachal Pradesh many killed(Hindi news from Dainik Jagran, newsnational Desk)

कमेंट करें

डोकलाम विवाद पर बोले पूर्व थलसेना अध्यक्ष- चीन के साथ झड़प से इन्कार नहींअमित शाह ने बताया सिद्धारमैया सरकार को 'भ्रष्ट और बेशर्म'
यह भी देखें