Move to Jagran APP

लालू ने कहा- नीतीश को हमने सीएम बनाया, बोझ नहीं ढो सकते तो वो जानें

राजद अध्यक्ष लालू यादव ने दो टूक में कहा है कि तेजस्वी यादव इस्तीफा नहीं देंगे। लालू ने कहा कि महागठबंधन अपना कार्यकाल पूरा करे, हम यही चाहते हैं।

By Kajal KumariEdited By: Published: Wed, 26 Jul 2017 02:29 PM (IST)Updated: Wed, 26 Jul 2017 10:16 PM (IST)
लालू ने कहा- नीतीश को हमने सीएम बनाया, बोझ नहीं ढो सकते तो वो जानें
लालू ने कहा- नीतीश को हमने सीएम बनाया, बोझ नहीं ढो सकते तो वो जानें

पटना [जेएनएन]। राजद के विधानमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं को संबोधित करते हुए राजद प्रमुख लालू यादव ने बड़ा बयान देते हुए दो टूक कहा है कि तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा नहीं देंगे। लालू यादव ने कहा कि नीतीश कुमार ने तो इस्तीफा नहीं मांगा है। 

loksabha election banner

लालू ने कहा कि महागठबंधन की दरार की खबर मीडिया की देन है और नीतीश कुमार क्या फैसला लेंगे ये तो नीतीश कुमार बता सकते हैं या मीडिया बता सकती है। हमारी ओर से एेसी कोई बात नहीं है और हम चाहते हैं कि गठबंधन अपना कार्यकाल पूरा करे और हमारे लिए नीतीश कुमार महागठबंधन दल के नेता हैं, रहेंगे।

लालू ने कहा कि नीतीश महागठबंधन के नेता हैं, इसलिए ही उन्हें सीएम बनाया गया है। वहीं, लालू ने यह आरोप लगाया कि बीजेपी नीतीश पर डोरे डालने की कोशिश कर रही है। नीतीश से बोलचाल बंद होने की खबरों पर लालू ने कहा कि उनकी रोजाना ही नीतीश से बात होती रहती है।

तेजस्वी अपने आरोपों पर सफाई क्यों नहीं देते, इस सवाल के जवाब में लालू ने कहा कि उन्हें और तेजस्वी को जहां इस विषय पर बोलना होगा, वहां बोल देंगे। 

Nitish Kumar did not ask for Tejashwi's resignation: Lalu Prasad Yadavpic.twitter.com/qaMDv01Jr1

— ANI (@ANI_news) July 26, 2017

तेजस्वी के इस्तीफे की अटकलों को एक बार फिर खारिज करते हुए आरजेडी सुप्रीमो ने कहा कि नीतीश ने कभी भी उनके बेटे का इस्तीफा नहीं मांगा है। लालू ने कहा कि सत्ताधारी महागठबंधन में दरार की बातें मीडिया के दिमाग की उपज है। लालू ने कहा, 'नीतीश से मेरी बात होती रहती है। नीतीश ने तो तेजस्वी से कभी भी इस्तीफा नहीं मांगा।' 

We have formed the grand alliance, made Nitish CM. Why will we break the alliance? : Lalu Prasad Yadav pic.twitter.com/1rBWU0W7cF

— ANI (@ANI_news) July 26, 2017 

रेलवे होटल घोटाले में तेजस्वी पर भी सीबीआइ ने एफआइआर किया था उसके बाद जदयू ने तेजस्वी को अपने ऊपर लगे आरोपों को लेकर जनता के बीच जाकर सफाई पेश करने की बात कही थी। अब जदयू इस बात पर अडिग है कि तेजस्वी को अपनी सफाई देनी ही होगी, वहीं तेजस्वी इस्तीफा नहीं  देने पर अड़े हुए हैं।

Nitish Kumar is leader of grand alliance. We will not tolerate any disrespect towards him: Lalu Yadav pic.twitter.com/2VqO1NXS9V

— ANI (@ANI_news) July 26, 2017

यह भी पढ़ें: शिवानंद तिवारी की धमकी, कहा- जीरो टॉलरेंस की बात ना करें नीतीश वर्ना

लालू का यह बयान ऐसे वक्त में आया है जब बुधवार शाम जेडीयू विधानमंडल दल की बैठक होने वाली है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में लालू के साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व सीएम राबड़ी देवी भी मौजूद थीं। राबड़ी और लालू, दोनों ने ही दोहराया कि महागठबंधन में कोई दरार नहीं है। 

यह भी पढ़ें: तेजस्वी ने कहा- मैं इस्तीफा नहीं दूंगा, मुझे भी अपनी छवि की चिंता है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.